Loading...    
   


JABALPUR NEWS | कार्य करने में अक्षम कर्मचारियों की अनिवार्य सेवा निवृत्ति दी जाए : कलेक्टर

जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव (Collector Bharat Yadav) ने समय सीमा प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी विभागों के जिला प्रमुखों को खराब रिकार्ड वाले या कार्य करने में अक्षम हो चुके 20 वर्ष की सेवा और 50 बर्ष की आयु पूरी कर चुके कर्मचारियों-अधिकारियों की अनिवार्य सेवा निवृत्ति के प्रस्ताव तीन-चार दिन के भीतर कलेक्टर कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए हैं यादव ने कहा कि जो जिला अधिकारी इस बारे में ठोस कार्यवाही नहीं करेंगे उनके विरुद्ध भी एक्शन लिया जाएगा । 

कलेक्टर ने बैठक में सभी अधिकारियों को विभागीय जांच के मामलों में 15 दिन के भीतर कार्यवाही पूरी करने की हिदायत भी दी। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की एसीआर (गोपनीय चरित्रावली ) में शीघ्र मतांकन करने और वरिष्ठ अधिकारियों को अग्रेषित करने के निर्देश दिए। बैठक में एक जनवरी 2020 से लागू होने वाले ई-ऑफिस सिस्टम के बारें में सभी जिला अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी गई।

कलेक्टर ने कहा कि अधिकारियों को अभी से इसके लिये तैयारियां प्रारम्भ करनी होंगी। उन्होंने ई- ऑफिस प्रणाली के तहत कम्प्यूटर पर अपलोड करने के लिए फाइलों की लिस्टिंग का काम प्रारम्भ करने और कर्मचारियों की ट्रेनिंग का कैलेंडर तैयार करने के निर्देश भी दिए।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here