Loading...

चुनाव आयोग जी, DHAR के कलेक्टर-एसपी का मत हटाना: भाजपा | MP NEWS

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की शिकायत निर्वाचन आयोग से करते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की इसके साथ ही धार के कलेक्टर एवं एसपी को उनके पद से ना हटाने का आग्रह भी किया है। 

चुनाव आयोग को की गयी मांग में यह कहा गया है कि भोपाल से प्रकाशित एक अखबार के 01 अप्रेल 2019 के अंक के पृष्ठ-12 पर अंतिम चरण में एक समाचार शीर्षक ‘‘हटेंगे धार के जिलाधीश और पुलिस अधीक्षक ‘‘मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के निर्देश के बाद सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मुख्य चुनाव आयोग को भेजे तीन-तीन अधिकारियों के नामों का पैनल’’ ‘‘कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेढ़ा के विरोध के बाद सरकार ने उठाया कदम’’ उपरोक्त शीर्षक से उपरोक्त समाचार पत्र में समाचार प्रकाशित हुआ और संवाददाता लिखता है कि, ‘‘श्री दीपक सिंह कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह का हटना लगभग तय है।’’ 

शिकायत में कहा गया है कि हमें पूर्ण विश्वास है लोकतंत्र के हित में निष्पक्ष चुनाव की दृष्टि से धार कलेक्टर श्री दीपक सिंह जो निर्वाचन अधिकारी भी है और पुलिस अधीक्षक श्री वीरेन्द्र सिंह की ड्यूटी भी निर्वाचन कार्य में लगी है। ऐसे अधिकारी जो निष्पक्ष रूप से बिना किसी दबाव के प्रशासकीय कार्य कर रहे है अगर ऐसे अधिकारियों को बिना किसी वजह से केवल एक विधायक जो कि अभियुक्त की श्रेणी में है मात्र दोष दोष देने के कारण इन दोनों अधिकारियों के ट्रांसफर की अनुमति दी गयी तो यह माना जायेगा कि निर्वाचन कार्यवाही मध्यप्रदेश में किस प्रकार से संचालित हो रही है। 

शिकायत में आयोग से कहा गया है कि लोकहित में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो, इसलिए म.प्र. शासन के द्वारा धार कलेक्टर एस.पी.का स्थानांतरण करने का जो अनुरोध है वह अस्वीकार कर उन्हे धार में पदस्थ रखा जाये, जिससे कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो सकें।