Advertisement

लोकसभा के साथ 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी | NATIONAL NEWS



नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने चार राज्यों में कराए जाने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव के साथ-साथ अरुणाचल, सिक्किम, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव 11 अप्रैल को कराए जाएंगे।

ओडिशा: ओडिशा विधानसभा की 147 सीटों पर भी लोकसभा चुनाव के साथ ही वोटिंग होगी. सत्तारूढ़ बीजेडी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच यहां त्रिकोणीय संघर्ष होने की उम्मीद जताई जा रही है।
आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश की 175 सीटों पर चुनाव होने हैं। टीडीपी के पास इस समय राज्य की सत्ता है। आगामी चुनाव में टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस में कड़ी टक्कर के संकेत हैं।

अरुणाचल प्रदेश: अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों पर भी लोकसभा चुनाव के साथ ही वोटिंग होगी। गौरतलब है कि ये चुनाव स्थायी निवास प्रमाणपत्र (PRC) के विरोध के बीच होने जा रहे हैं।
सिक्किम: सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को लोकसभा की एक सीट के साथ वोट दिये जाएंगे। राज्य के सीएम पवन कुमार चामलिंग पांच बार यहां के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

बता दें, सिक्किम 27 मई, अरुणाचल 1 जून, ओडिशा 11 जून और आंध्र में 18 जून को सभी राज्यों की विधानसभा के कार्यकाल समाप्त हो रहे हैं। आयोग ने संसदीय चुनावों के साथ ही चारों राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा की।