LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




सुबह 9 बजे दिल्ली में अंधेरा हो गया, अचानक ओले गिरे, पढ़िए किन राज्यों में क्या होगा | NATIONAL NEWS

22 January 2019

नई दिल्ली। हिमालय की पहाड़ियों से नीचे की तरफ आ रहे बर्फीले बादलों ने दिल्ली को ढंक लिया। सुबह 9 बजे दिल्ली में अंधेरा छा गया और फिर ओलों की बारिश शुरू हो गई। रात से हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार रात से ही कई इलाकों में हल्की-हल्की बारिश होती रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन से चार दिन तक दिल्ली में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा।

दिल्ली के सुभाष नगर, नरेला, पंजाबी बाग, धौला कुआं समेत कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे. बताया जा रहा है कि दिल्ली में मौसम बदलने का कारण उत्तर भारत के पहाड़ों पर बना एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है। जिसका असर पिछले दो दिन से दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस से एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र राजस्थान के ऊपर बना हुआ है। जो उत्तर-पूर्वी दिशा में बढ़ रहा है। इसके चलते दिल्ली के आसमान पर बादल छाए हुए हैं।

उत्तराखंड में भारी बर्फ़बारी...
पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उत्तराखंड के गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ-बद्रीनाथ, हर्शिल, धनौलटी, पिथौरागढ़, चंबा, चम्पावत, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल में मंगलवार को भारी बर्फ़बारी दर्ज की गई।

हरियाणा में भी बारिश का असर...
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण हरियाणा के भी कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है। कई जिलों से ओलावृष्टि की भी खबर है। बताया जा रहा है कि अचानक बदले मौसम के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

इसके अलावा मध्यप्रदेश एवं उत्तरप्रदेश के तटवर्ती इलाकों में भी बूंदाबांदी शुरू हो गई है। 24 जनवरी तक मौसम ठंडा होता चला जाएगा। बारिश भी होती रहेगी। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->