MLA रेस्ट हाउस में चल रही थी मोदी को काले गुब्बारे दिखाने की तैयारी | BHOPAL MP NEWS

Advertisement

MLA रेस्ट हाउस में चल रही थी मोदी को काले गुब्बारे दिखाने की तैयारी | BHOPAL MP NEWS

भोपाल। विधायकों को भोपाल में ठहरने के लिए बनाए गए सरकारी आवास 'MLA रेस्ट हाउस' में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारियां चल रहीं थीं। भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी को काले गुब्बारे दिखाने की सभी तैयारियां MLA रेस्ट हाउस में हुईं। पुलिस ने एक छापामार कार्रवाई कर यहां से ओबीसी एससी-एसटी एकता मंच के अध्यक्ष लोकेन्द्र गुर्जर सहित उनके कई साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस के अनुसार पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान ये लोग काले गुब्बारे छोड़कर विरोध जताने की तैयारी में थे। इनके अलावा ओबीसी एस.सी, एस.टी एकता मंच के अन्य कार्यकर्ता भी हिरासत में लिए गए हैं। ये सभी MLA रेस्ट हाउस से जंबूरी मैदान की तरफ जाने की तैयारी में थे। 

वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के आगमन के मद्देनजर पुलिस ने जोरदार तैयारी कर रखी है। स्टेट हैंगर से लेकर जंबूरी मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है। एसपीजी के अलावा पुलिस ने थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था लगाई है। भारी भीड़ की वजह से आम जनता को ट्रैफिक को लेकर दिक्कत न हो, इसके लिए भी कई मार्गों को डायवर्ट किया गया है।

इसके अलावा गृह मंत्रालय के इनपुट के बाद भोपाल पुलिस अलर्ट पर है। पीएम की सुरक्षा में 5 हज़ार पुलिस वाले तैनात किए गए हैं। 1 आईजी, 4 डीआईजी, 10 एसपी पूरी व्यवस्था संभालेंगे। शहरभर में जगह-जगह नाकेबंदी दी गयी है। कमांड कंट्रोल व्हीकल के साथ 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं।

इनके साथ 150 मोबाइल और 300 बाइक से पेट्रोलिंग की जा रही है। महाकुंभ स्थल के आसपास की इमारतों पर 100 से ज्यादा पुलिस जवान तैनात हैं। साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी तैनात रहेंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com