दिग्विजय सिंह कोआर्डिनेशन कमेटी, सुरेश पचौरी प्लानिंग कमेटी के चेयरमैन

22 May 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मध्यप्रदेश की चुनावी राजनीति में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। एआईसीसी ने उन्हे कोआर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन बनाया है। वहीं सुरेश पचौरी को इलेक्शन प्लानिंग कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। कर्नाटक चुनाव के बाद राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश पर फोकस शुरू कर दिया है। कोआर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन का पद मिलते ही एक तरह से सारी कांग्रेस की लगाम आधिकारिक रूप से दिग्विजय सिंह के हाथ में आ गई है। 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के हवाले से ये ऐलान किया। जिसमें उन्होंने कोआर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन के लिए दिग्विजय सिंह और 12 अन्य सदस्यों के नामों का भी ऐलान किया। साथ ही इलेक्शन प्लानिंग कमेटी के चेयरमैन के लिए सुरेश पचौरी और आठ अन्य नामों की घोषणा की। इसके अलावा कांग्रेस ने प्रदेश में 20 जिलाध्यक्षों के नामों का भी ऐलान किया है।

बता दें कि इससे पहले कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के दौरान कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रचार समित की कमान सौंपी थी। इसके अलावा कांग्रेस ने प्रदेश में चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए थे। बताया जा रहा है कि अभी कुछ और भी नियुक्तियां होना शेष हैं। जल्द ही वो भी कर दी जाएंगी। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week