INDORE: CA ने महिला कारोबारी के नाम पर 1 करोड़ का लोन हड़प लिया: आरोप | MP NEWS

Wednesday, April 11, 2018

इंदौर। महिला कारोबारी ने एक वरिष्ठ सीए पर 1 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। उसने लिखित शिकायत में कहा कि सीए ने फैक्टरी के नाम पर लोन स्वीकृत करवाया और खुद के खाते में रुपए जमा करवा लिए। एसपी ने एएसपी स्तर के अफसर को जांच सौंपी है। सुदामा नगर निवासी मीनाक्षी शर्मा मंगलवार दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचीं और सीए संजय सोडानी (आरएनटी मार्ग) पर 1 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप लगाया। महिला के मुताबिक उनका मेसर्स मिनर्वा ऑटोमोटिव्ह प्रालि के नाम से कारोबार है, जिसका ऑडिट एवं कर व वित्त सलाह का कार्य सीए सोडानी द्वारा किया जाता है। 

उन्होंने सीए से पोली बैग्स निर्माण इकाई के लिए लोन की चर्चा की और जरूरी दस्तावेज भी सौंप दिए। कुछ दिनों बाद सीए ने 1 करोड़ 70 लाख टर्म लोन, 60 लाख सीसी लिमिट इलाहाबाद बैंक (पलासिया) से स्वीकृत करवाया। बैंक द्वारा 65 लाख रुपए की पहली किस्त खुद की फर्म मेसर्स अखिलेश इंटरप्राइजेस के केनरा बैंंक के खाते में ट्रांसफर कर दी। सीए ने 5 लाख रुपए फीस के काट लिए और 60 लाख रुपए फैक्टरी कार्य, रिनोवेशन, लूम्स आदि लिए सौंप दिए। 

कुछ दिनों बाद 1 करोड़ 70 लाख में शेष 1 करोड़ 5 लाख भी अखिलेश इंटरप्राइजेस के खाते में आरटीजीएस के जरिए जमा कर दिए। यह रुपए सोडानी ने खुद के पास ही रख लिए। रुपए मांगने व दबाव बनाने पर धमकी दी। सीए के मुताबिक शिकायतकर्ता से मैं तीन साल से संपर्क में नहीं हूं। उनके द्वारा झूठे आरोप लगाए गए हैं। यह सीए की प्रेक्टिस बंद करवाने की साजिश है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week