YASH GROUP का डायरेक्टर हथकड़ी खोलकर फरार | BUSINESS NEWS

Friday, January 5, 2018

भोपाल। फर्जी निवेश योजना (FAKE INVESTMENT SCHEME) चलाकर लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी (FRAUD) के मामले में गिरफ्तार YASH DREAM REAL ESTATE LIMITED का डायरेक्टर अमित श्रीवास्तव (DIRECTOR AMIT SHRIVASTAVA) भोपाल से फरार हो गया। उसे भोपाल कोर्ट में पेशी पर लाया गया है। वो छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस की कस्टडी में था। वापस लौटते समय हबीबगंज रेलवे स्टेशन से वो फरार हो गया। पुलिसकर्मियों का कहना है कि अमित चुपके से हथकड़ी खोलकर फरार हुआ है जबकि आरोप लगाए जा रहे हैं कि पुलिसकर्मियों ने फरार होने में अमित की मदद की और हथकड़ी खोल दी। 

हबीबगंज जीआरपी थाना प्रभारी बीएल सेन के अनुसार दुर्ग पुलिस के आरक्षक सर्वेश कुमार पांडे, हेमंत कुमार और अर्जुन दुर्ग छतीसगढ़ से धोखाधड़ी के आरोपी अमित श्रीवास्तव पिता रामलाल श्रीवास्तव (45) को मंगलवार को भोपाल आए थे। जहां कोर्ट पेश करने के बाद उसको वापस दुर्ग छतीसगढ़ जाना था। इसके वह हबीबगंज प्रतीक्षालय में ठहरे थे। ट्रेन लेट होने के बाद काफी देर तक वह प्रतीक्षालय में आराम कर रहे थे। अमित भी उनके साथ ही बैठा था।

बाथरूम के बहाने हुआ फरार
अमित श्रीवास्तव बार- बार बाथरूम जाने की बात पुलिसकर्मियों से कर रहा था। रात में दो - से तीन बार वह बाथरूम गया तो पुलिसकर्मियों ने उसको साथ ले गए। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने आंख लग गई। इस दौरान आरोपी ने कब हथखड़ी खोल ली और पुलिस कर्मियों को चकमा देकर प्रतीक्षालय से फरार हो गया। हालांकि सूत्रों की मानें तो पुलिस कर्मियों ने रात में उसके बार- बार बाथरूम जाने के कारण उसकी हथकड़ी खुद ही खोल दी थी। जिसका फायदा उठाकर वह फरार हो गया।

आठ घंटे तक खुद ही ढूढ़ते रहे आरोपी को
बीएस सेन की मानें तो बुधवार तड़के चार से साढ़े चार बजे के बीच आरोपी प्रतीक्षालय से फरार हुआ है, उसके बाद आठ घंटे तक छतीसगढ़ पुलिसकर्मी उसको खुद ही तलाशते रहे है। उन्होंने उसकी तलाश के बाद दोनों तरफ के प्लेटफार्म और बाहर भी तलाश की , जब वह नहीं मिला तो उसके बाद उसकी शिकायत दोपहर दो बजे के करीब शिकायत करने पहुंचे थे। उसके बाद आसपास के थानों को सूचना देकर आरोपी का फोटो भेजा गया है।

बयान पूरे हुए बिना ही हुए रवाना
छतीसगढ़ दुर्ग से आए तीनों पुलिस कर्मी आरोपी अमित श्रीवास्तव के पुलिस कस्टडी से फरार होने के बाद बयान पूरे हुए बिना ही अमरकंटक एक्सप्रेस से दुर्ग के लिए रवाना हो गए थे। जब घटना की जानकारी लगने के बाद जीआरपी एसपी रूचिवर्धन मिश्रा ने हबीबगंज के जीआरपी एसआई से जानकारी तो तीन पुलिस कर्मियो के बयान पूरे न होने की जानकारी हुई। उसके बाद तीनों पुलिस कर्मियों को संपर्क कर जीआरपी थाने दोबारा बुलाया गया।

एसपी बोले - निलंबित किया गया है
प्रभारी एसपी दुर्ग शशिमोहन सिंह ने बताया कि तीनों पुलिस कर्मियों को उनके दुर्ग पहुंचते ही निलंबन के आदेश की कॉपी मिल जाएगी। फिलहाल उनको निलंबित किया जा चुका है। उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की जाएगी।

Directors of YASH DREAM REAL ESTATE LIMITED
AMIT KUMAR SHRIVASTAVA: Director
NEETA SHRIVASTAVA: Director
REEBHA SHRIVASTAVA: Director
NITIN SHRIVASTAVA: Director

अमित कुमार श्रीवास्तव इन कंपनियों में भी डायरेक्टर दर्ज है
About AMIT KUMAR SHRIVASTAVA
Amit Kumar Shrivastava is a Director registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 02084464.

YASHODHAN TRADECOM INDUSTRIES LIMITED: Director
YASH DREAM HOMES (INDIA) LIMITED: Managing director
YASH MEDIA LIMITED: Director
YASHODHAN NIDHI LIMITED: Director
YASH FINSEC LIMITED: Director
YASH DREAM REAL ESTATE LIMITED: Director

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah