एक IPS अफसर जो सपरिवार हवालात में रहता है | BUREAUCRATS

22 January 2018

जयपुर। पुलिस आमतौर पर अन्य लोगों को हवालात में बंद करती है, लेकिन राजस्थान में INDIAN POLICE SERVICE के अधिकारी ने अपने परिवार को ही 'हवालात' में रख दिया है। यह 'HAWALAT' जेल की हवालात नहीं है बल्कि उनका घर है। अधिकारी ने अपने घर का ही नाम 'हवालात' रख दिया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रैंक के अधिकारी इंदु भूषण (INDUKUMAR BHUSHAN IPS) को मौजूदा समय में वेटिंग में रखा गया है। 'हवालात' नामक उनका घर राजस्थान की राजधानी JAIPUR के हनुमान नगर एक्सटेंशन में स्थित है। 

भूषण ने बताया, 'मैंने अपने घर का नाम हवालात पिछले साल रचनात्मकता दिखाने के लिए रखा था। मैं पुलिस में हूं और मैंने पुलिसिया तरीके से नाम रखना पसंद किया। दिल्ली और जयपुर सहित मैंने कई ऐसी जगह देखी थी, जिनके नाम दिलचस्प थे, वे चाहे पब हो या अन्य स्थान हो। असामान्य नाम से वास्तविक अर्थ नहीं बदला है।' 

इंदु भूषण के सुर्खियों में आने की यह केवल पुलिसिया रचनात्मकता ही नहीं है, बल्कि इससे पूर्व भी कई विवादों में रहे हैं। सितंबर 2016 में भूषण को हैदराबाद के राष्ट्रीय पुलिस अकादमी से तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिंहन से वाद-विवाद करने पर अनिवार्य रूप से प्रशिक्षण कार्यक्रम के बीच जयपुर भेज दिया गया था। 

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week