पढ़िए मोदी सरकार के किस फैसले से अंबानी को हुआ 504 करोड़ का मुनाफा | NATIONAL NEWS

Sunday, January 21, 2018

नई दिल्ली। RELIANCE JIO ने तिमाही में 504 करोड़ का मुनाफा कमाया है। MUKESH AMBANI की इंडस्ट्री ने इस मुनाफे के चलते सभी को हैरान कर दिया। इंडस्ट्री की इस सफलता के पीछे PM NARENDRA MODI GOVERNMENT के एक फैसले का बहुत बड़ा हाथ है। साल 2017 में भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) ने इंटरकनेक्शन यूसेज चार्ज यानी IUC में 57% की कटौती की थी। 

IUC चार्ज में हुई कटौती से चलते तीसरी तिमाही में जियो ने 1058 करोड़ रुपए की बचत की और जियो का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 90 फीसदी बढ़ गया और कंपनी तो तीसरी तिमाही में 504 करोड़ का मुनाफा हुआ। इसी के चलते जियो ने तीसरी तिमाही में 504 करोड़ का मुनाफा कमाया। सरकार के इस फैसले की वजह से अब तक घाटे में चल रही कंपनी मुनाफे में आ गई। इस फैसले से जियो को अब तक का सबसे ज्यादा मुनाफा हुआ है।

ट्राई के इस फैसले से जियो ने अपने 1058 करोड़ रुपए बचाकर लाभ हासिल किया। IDEA, AIRTEL, VODAFONE जैसी कंपनियों को इसकी वजह से नुकसान हुआ। ऐसा इसलिए क्योंकि ट्राई के फैसले के मुताबिक जियो को अक्टूबर तक आईयूसी चार्ज के तौर पर मोटी रकम चुकानी पड़ रही थी, जिससे दूसरी कंपनियों को लाभ हो रहा था, लेकिन आईयूसी चार्ज घटने से दूसरी कंपनियों को मिलने वाला ये चार्ज कम हो गया और जियो की बचत हुई।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week