2 हिंदुओं की हत्या, हाईवे जाम, उग्र प्रदर्शन | PAKISTAN NEWS

कराची। पाकिस्तान में सिंध प्रांत के थरपरकर जिले में बाइक सवार लुटेरों ने गोली मारकर दो हिंदुओं की हत्या कर दी। मारे गए दोनों शख्स भाई थे और अनाज का कारोबार करते थे। इस घटना के बाद इलाके में हिंदू अल्पसंख्यकों ने दुकानें बंद कर दीं और विरोध-प्रदर्शन किया। हाईवे पर धरना दिया, जिससे जाम लग गया। पुलिस का कहना है कि इस शहर में यह लूट की पहली वारदात है। लोगों का आरोप है कि पुलिस बुलाने पर भी नहीं आई, वीआईपी ड्यूटी में लगी रही। 

पुलिस के मुताबिक, "दोनों कारोबारी भाई शहर के मिठी इलाके में स्थित अपनी दुकान खोल रहे थे, तभी वहां पहुंचे दो बाइक सवार लुटेरों ने उनसे पैसे छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर लुटेरों ने गोली मारकर दोनों की हत्या कर दी। मारे गए दोनों भाइयों के नाम दिलीप कुमार और चंदर माहेश्वरी थे। पुलिस के मुताबिक, थरपरकर शहर में लूट की यह पहली घटना है।

पुलिस पर लगा देर से आने का आरोप
स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस घटनास्थल पर देर से पहुंची। रिपोर्ट के मुताबिक, ज्यादातर पुलिसवाले मीरपुरखास में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की रैली में सिक्युरिटी के लिए भेजे गए हैं। वहां पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट आसिफ अली जरदारी का भाषण होना है।

सिंध के होम मिनिस्टर क्या बोले?
सिंध प्रांत के होम मिनिस्टर सोहेल अनवर सियाल ने इस घटना पर उमरकोट के एसएसपी को जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा “हम जल्द ही दोनों हिंदू भाइयों की हत्या की डीटेल्स आपसे शेयर करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !