वारंटी मंत्री लाल सिंह आर्य को गिरफ्तार करने बंगले पहुंची पुलिस | MP NEWS

भोपाल। कांग्रेस विधायक माखन जाटव हत्याकांड में आरोपी मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग मंत्री लाल सिंह आर्य को गिरफ्तार करने भिंड पुलिस का एक दल आज मंत्री के बंगले पर पहुंचा। बताया गया है कि मंत्री बंगले पर नहीं थे। पुलिस ने पूरे बंगले की तलाशी ली और फिर पंचनामा बनाया। पुलिस ने बंगले पर मौजूद गार्ड को गिरफ्तारी वारंट सौंपा एवं मंत्री को सरेंडर करने के लिए कहा। माना जा रहा है कि मंत्री आर्य की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। 

भिंड के विशेष कोर्ट ने मंत्री लाल सिंह को माखन जाटव हत्याकांड में सह आरोपी बना लिया है और उनका गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उन्होंने भिंड के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी है। बहस के बाद हाई कोर्ट की एकल पीठ ने आदेश के लिए फैसला सुरक्षित कर लिया था। सीबीआई की ओर से हाई कोर्ट के ध्यान में लाया गया कि इंदौर के विशेष कोर्ट से ट्रायल भिंड स्थानांतरण करने के बाद 2011 में सीबीआई ने इंदौर हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।

हाई कोर्ट से गुहार लगाई है कि ट्रायल का क्षेत्राधिकार तय किया जाए। वर्तमान में याचिका लंबित है। उस पर फैसला नहीं आया है। सीबीआई व लाल सिंह की याचिका में ट्रायल के क्षेत्राधिकार को चुनौती दी गई है। इसके चलते आर्य की याचिका पर फिर से सुनवाई होगी। 18 दिसंबर को सुनवाई कर तय किया जाएगा कि कौन सी याचिका की सुनवाई पहले की जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !