साउथ की फिल्म ने GST और नोटबंदी का मजाक उड़ाया, भाजपा भड़की

Saturday, October 21, 2017

नई दिल्ली। दक्षिण भारत की एक फिल्म में मोदी सरकार की दो बड़ी योजनाओं, जीएसटी और डिजिटल इंडिया पर तंज कसा गया है। यह भाजपा को रास नहीं आया है, वहीं कांग्रेस ने इसका बचाव किया है। फिल्म का नाम 'मेरसल' है, जो तमिल भाषा में है और हाल ही में रिलीज हुई है। फिल्म में सुपर स्टार विजय के एक डायलॉग में मलेशिया और भारत के जीएसटी की तुलना है और बताया गया है कि किस तरह भारत में लोगों से ज्यादा टैक्स वसूलने के बाद भी सरकार देश की आर्थिक स्थिति नहीं सुधार पाई।

वहीं एक अन्य मौके पर फिल्म में कॉमेडियन वादीवेलू सिंगापुर के चोर के अपने बटुआ दिखा रहे हैंं और कह रहे हैं कि डिटिजल इंडिया का असर है कि मेरा पर्स खाली हो गया। भाजपा फिल्म के इन सीन का विरोध कर रही है और इन्हें हटाने की मांग कही जा रही है। तमिलनाडु भाजपा के नेता एच. राजा ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जोसेफ विजय का नफरती अभियान करार दिया था।

इसके बाद मशहूर एक्टर कमल हासन फिल्म के बचाव में आ गए थे। विजय के समर्थन में कमल हासन ने ट्वीट किया था, "मेरसल को सर्टिफिकेट मिल चुका है, फिर से इसे सेंसर न करें। कमल हासन के मुताबिक, आलोचना पर तार्किक प्रतिक्रिया दें। आलोचना को चुप न कराएं। भारत की चमक उसके बोलने में ही है।

वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने भी ट्वीट किया, फिल्म को सेंसर करने के बजाए जीएसटी के कारण लोगों को आ रही परेशानियों को दूर की जाए। ताजा ट्वीट राहुल गांधी का है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने लिखा है, मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा का अभिन्न हिस्सा है। मेरसल में दखल न दें।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week