बड़े काम का होता है पुराना एंड्रॉयड TABLET

Friday, July 14, 2017

अगर आपके पास पुराना एंड्रॉयड टैबलेट है और लिमिटेड परफॉर्मेंस के चलते आप उसका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो भी वह आपके कई काम आ सकता है। करण बजाज आपको यहां ऐसी ही कई सिचुएशन बता रहे हैं, जहां पुराने टैबलेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। तो अपना पुराना टेब कचरे में फैंकने से पहले जरा यह पोस्ट पढ़ लीजिए। हो सकता है आपका माइंड चेंज हो जाए। 

कार नेविगेशन
टैबलेट की बड़ी स्क्रीन, मैप और डायरेक्शन देखने के लिए अच्छी होती है। आप डायरेक्शन देखने के लिए इसे कार में फिट कर सकते हैं। इसके लिए आपको कार माउंट और कार चार्जर लेना होगा, जो 400-400 रुपये में आ जाएंगे। इसके बाद गूगल मैप्स पर आसानी से डायरेक्शन सर्च कर सकते हैं। आप ऑफलाइन मैप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको कार में इंटरनेट की जरूरत भी नहीं होगी। हालांकि यह ध्यान रखना होगा कि जब भी आप कार से बाहर जाएं तो टैबलेट निकाल लें। नहीं तो यह सूरज की रोशनी से खराब भी हो सकता है।

म्यूजिक प्लेयर
ज्यादातर टैबलेट 8GB स्टोरेज के साथ आते हैं। इतने में आप हजारों गाने डाउनलोड कर सकते हैं। आप गूगूल प्ले म्यूजिक, गाना, सावन, विंक जैसी स्ट्रीमिंग सर्विसेज के जरिए भी गाने भी सुन सकते हैं। ये ऑफलाइन गाने सुनने का भी ऑप्शन देती हैं। हालांकि, टैबलेट के स्पीकर की आवाज बहुत कम होती है। इसलिए आपको ब्लूटूथ स्पीकर खरीदना होगा। टैबलेट से स्पीकर को अटैच करके आप तेज आवाज में गाने सुन पाएंगे।

सिक्योरिटी कैमरा
टैबलेट के कैमरे से आमतौर पर पिक्चर अच्छी नहीं आतीं। इसके कैमरे का इस्तेमाल आप बेसिक सिक्योरिटी के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आप आईपी वेब कैम जैसी फ्री ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने टैबलेट को किसी डेस्क या टैबल पर सेट करना होगा। उसके बाद आप इसे रिमोट सिक्योरिटी कैमरा की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे

बुक रीडर
किताब पढ़ने के शौकीनों के लिए बुक रीडर किंडल काफी मजेदार ऐप है। इसकी मदद से आप टैबलेट पर किताबें पढ़ सकते हैं। किताबे पढ़ने के लिए आप जैसे गूगल प्ले बुक्स, Aldiko, Moon+ reader जैसी दूसरी ऐप्स भी देख सकते हैं। टैबलेट की बड़ी स्क्रीन पर आप ई-बुक्स पढ़ने में आसानी होगी। आप सहूलियत के अनुसार टेक्स्ट साइज, कलर और ब्राइटनेस भी बदल सकते हैं।

डिजिटल फोटो फ्रेम
आप अपने पुराने टैबलेट का इस्तेमाल डिजिटल फोटो फ्रेम की तरह भी कर सकते हैं। इसके लिए टैबलेट का सेटअप किसी डेस्क या टेबल पर करना होगा। टैबलेट में डिफॉल्ट गैलरी ऐप स्टोर्ड फोटो को ऑटो साइकल करने का ऑप्शन नहीं देती है। इसलिए आप गूगल फोटो और डिजिटल फोटो फ्रेम स्लाइड शो ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

वाई-फाई
आप अपने टैबलेट का इस्तेमाल वाई-फाई राउटर की तरह भी कर सकते हैं। यदि आपका टैबलेट 4G कैपेबल है तो आप इसमें डेटा सिम को इंस्टॉल करके वाई-फाई हॉटस्पॉट को इनेबल कर सकते हैं। इसके बाद आपको घर में पर्सनल वाई-फाई का ऑप्शन मिल जाएगा। सभी एंड्रॉयड टैबलेट में पर्सनल हॉट स्पॉट क्रिएशन कैपेबिलिटी होती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah