Loading...

PAKISTAN में शक्‍तिशाली विस्‍फोट, 22 मौतें, 50 घायल

परचिनार। पाकिस्तान के परचिनार इलाके में शुक्रवार को शक्‍तिशाली विस्‍फोट हुआ। इसमें 22 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। प्रतिबंधित आतंकी गुट जमात-उल-अहरार ने वीडियो मैसेज के जरिये हमले की जिम्‍मेदारी ली है।

यह विस्‍फोट परचिनार शहर के भीड़भाड़ वाले नूर मार्केट में हुआ। डॉन के अनुसार विस्‍फोट से पहले फायरिंग भी हुई थी। सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र को को घेर लिया है। प्रशासन ने सभी अस्‍पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है। इंटर सर्विसेज पब्‍लिक रिलेशंस ने बताया कि परचिनार से घायलों को निकाले जाने के लिए आर्मी हेलीकॉप्‍टर की मदद ली जा रही है।

यह क्षेत्र अफगानिस्‍तान सीमा से सटा है और पहले यह सीमा पार से आतंकी गतिविधियों के लिए मुख्‍य रास्‍ता था। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा की और कहा आतंकवाद के खात्‍मे के लिए सरकार प्रयास करेगी। उन्‍होंने कहा, ‘आतंकियों के नेटवर्क को पहले तोड़ा जा चुका है और जब तक हमारे देश से इसका समूल विनाश नहीं हो जाता तब तक इसे जारी रखना हमारा राष्‍ट्रीय कर्तव्‍य है।

पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान ने इसकी निंदा की। जनवरी में इसी क्षेत्र में हुए एक विस्‍फोट में 25 लोग मारे गए थे और 65 से ज्‍यादा घायल हो गए थे।