LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




शिवराज से नाराज अध्यापक दिन में नौकरी रात में धरना देंगे

31 March 2017

शहडोल। आजाद अध्यापक संघ के बैनर तले एक फिर अध्यापक 2 अप्रेल से रात्रि कालीन धरना प्रदर्शन करेंगे। आस के प्रान्ताध्यक्ष भरत पटेल के नेतृत्व में हुई प्रान्तीय बैठक में उक्त निर्णय लिया गया कि शासन द्वारा प्रदेश के नियमित कर्मचारियों को 7वां वेतनमान दिये जाने की घोषणा कर दी गई है पर अध्यापकों को उक्त लाभ से बंचित रखा गया है। जिससे 3 लाख अध्यापकों को आर्थिक नुकसान होगा। 

श्री भरत पटेल ने बैठक में उक्त निर्णय लेते हुये बताया कि अध्यापक संवंर्ग की स्थानान्तरण नीति का केबिनेट मे पारित कर लिया गया पर आज तक शासन द्वारा नीति निर्देश के आदेश प्रसारित नही हुये। इस कारण से अध्यापकों के स्थानान्तरण नहीं हो पा रहे हैं। 15 अक्टूबर को जारी 6वें वेतनमान के आदेश का भी कुछ स्थानों पर पालन नहीं किया जा रहा है ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जावे। 

यदि मांगो नही मानी तो होगा सीएम एवं मंत्रियों के आवासों का घेराव
आजाद अध्यापक संघ संभाग इकाई द्वारा बताया गया कि 2 अप्रेल से 8 अप्रेल तक अध्यापक प्रदेश के समस्त जिलोें में रात्रि कालीन धरना दिया जायेगा। 9 अप्रेल को जेल भरो आन्दोलन और यदि अध्यापको की लंबित मांगो का निराकण नहीं हुआ तो 14 से 16 अप्रेल के मध्य राजधानी में मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के आवासों का घेराव किया जायेगा। 

संघ के पदाधिकारी रमेश सोनकर, संतोष शर्मा, गजानन दीक्षित, पवन चतुर्वेदी, पुष्पेन्द्र पाण्डेय, आशीष गौतम, अनिल पटेल, विनोद गुप्ता, संतोष शिवहरे, राजेश मिश्रा, प्रमोद तिवारी, अजय सेन, यशवंत सिंह, अमित सिंह मुस्तकीन खान आदि ने पदस्थ अध्यापकों से अपील की है कि 2 अप्रेल से जिला मुख्यालय एवं ब्लाक मुख्यालयों के धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे साथ ही जिन अध्यापकों की जो भी समस्यायें हो उन्हें लिखित में धरना स्थल पर लावें । उक्ताशय की जानकारी संभागीय सचिव पुष्पेन्द्र पाण्डेय एवं संभागीय संगठन मंत्री आशीष गौतम द्वारा दी गई है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->