HSSC दिव्यांगों से भी फीस वसूल रहा है, पीएम मोदी से हुई शिकायत

Advertisement

HSSC दिव्यांगों से भी फीस वसूल रहा है, पीएम मोदी से हुई शिकायत

चंडीगढ़। हाल में ही मैं हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा नौकरियों में जाति मांगने और दिव्यांगो की गलत तरीके से फीस काटने की शिकायत जीद निवासी अजय मलिक ने प्रधानमत्री से की है।  हरियाणा सरकार ने लगभग 1 वर्ष से इस मामले में कोई कार्रवाई नही की। बल्कि नौकरियो में जाति मागने और दिव्यांगो की गलत तरीके से काटी जा रही फीस को सही ठहराने की कोशिश की जाहिर हैं। पूरे मामले में हरियाणा सरकार के उच्च अधिकरियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहा हैं। 

अब इस मामले पर 1 वर्ष से हरियाणा सरकार द्वारा कार्रवाई न करने की शिकायत जीद निवासी अजय मलिक ने प्रधानमत्री से की हैं। जिसका Registration number नम्बर  GOVHY/E/2017/00837 है। शिकायत में लिखा है कि: 

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विज्ञापन संख्या 5/2016, 6/2016 और 7/2016         के विज्ञापन में साफ लिखा है। दिव्यांगों की कोई फीस नही है। जबकि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग आवेदन के दौरान फीस ले रहा है। वहीं आयोग उम्मीदवार की जाति भी पूछ रहा है। ये हरियाणा सरकार द्वारा सरासर नियमो की अवेहलना के साथ हरियाणा सरकार द्वारा पक्षपात किया जा रहा है। ये भी ध्यान रहे आयोग जाति हरियाणा में हुए दगों के बाद पूछ रहा है। अब प्रधानमत्री जी से उम्मीद हैं हरियाणा सरकार द्वारा की जा रही मनमानी और भेदभाव के खिलाफ दखल दें।