लीजिए, हड़बड़ाए PAKISTAN ने बाबर-3 मिसाइल की फर्जी लांचिंग कर डाली

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान से सोमवार को खबर आई कि यहां पर भारत की अग्नि मिसाइल के सफल टेस्‍ट के बाद बाबर-3 का टेस्‍ट किया गया है लेकिन अब इसी टेस्‍ट को फर्जी ठहराया जा रहा है। बाबर एक क्रूज मिसाइल है और पाकिस्‍तान का कहना है कि इसकी रेंज 450 किलोमीटर है। इस टेस्‍ट के बाद पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने वैज्ञानिकों को बधाई दे डाली थी।

जियो लोकेशन में कुछ गलती
पाकिस्‍तान की मिसाइल बाबर का टेस्‍ट फर्जी है इसकी पुष्टि की पठानकोट के सैटेलाइज इमेजरी एनालिस्‍ट राज ने। उन्‍होंने कुछ ऐसे सुबूत पेश किए जिनके जरिए पाकिस्‍तान का झूठ फिर से सामने आया। राज ने इसके बाद कई ट्वीट्स किए और बताने की कोशिश की कैसे पाक ने फर्जी टेस्‍ट के जरिए भारत को डराने की कोशिश की और खुद की पीठ ठोंकी है। 

राज के मुताबिक बाबर 3 की जियो लोकेशन में कुछ गलती है। उन्‍होंने यह भी कहा कि वह इसकी जियो लोकेशन की जानकारी भी दे सकते हैं। पाकिस्‍तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर की ओर से ट्वीट कर कहा गया था कि बाबर आठ सेकेंड में 15 किमी तक आगे बढ़ रही है और उसकी स्‍पीड 6750 किमी प्रति घंटा है।

स्‍पीड को लेकर उठ रहे हैं सवाल
एक और रिटायर्ड कर्नल विनायक भट का कहना है कि लॉन्‍च का वीडियो जिसे पाक आर्मी ने जारी किया है कंप्‍यूटर से बनाया हुआ लग रहा है। उनका कहना है कि मिसाइल का रंग लॉन्‍च होते ही सफेद से नारंगी हो जाता है। यहां तक कि मिसाइल की स्‍पीड भी बहुत ज्‍यादा है जो कि असंभव है। इसी स्‍पीड और मिसाइल के टाइम को लेकर विशेषज्ञ सवाल उठा रहे हैं। वहीं इंडियन नेवी के सूत्रों की ओर से जानकारी दी गई है कि पाक ने सोमवार को कोई भी टेस्‍ट नहीं किया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि ऐसा लगता है जैसे वीडियो को पुराने फुटेज के जरिये तैयार किया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !