धरने में शामिल अध्यापकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश | ADHYAPAK

BHOPAL NEWS। राजधानी में सोमवार को अध्यापकों को धरना देना महंगा पड़ गया। उनकी मांगें तो नहीं मानी गईं उल्टे उन पर स्कूल शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। विभाग ने सभी कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी और अन्य अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं कि वे 9 जनवरी को बिना अनुमति के अनाधिकृत रूप से स्कूलों में अनुपस्थित अध्यापकों की जानकारी प्राप्त करें। इसी के साथ हड़ताल में शामिल अध्यापकों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करें।

सोमवार को अंबेडकर जंयती मैदान में अध्यापकों ने धरना-प्रदर्शन कि या था। उन्होंने मांग थी कि उन्हें विसंगति रहित समान वेतन दिया जाए। अनुकंपा नियुक्ति और बंधन रहित स्थानांतरण नीति लागू की जाए।

करेंगे विधानसभा का घेराव
इस मौके पर राज्य अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव ने कहा कि अगर सरकार मांगें नहीं मानती है तो 26 फरवरी को विधानसभा का घेराव करेंगे। ट्रेन भी रोकेंगे। इसके पूर्व प्रदेश के सभी विधायकों के घर के सामने एक दिनी प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर संघर्ष समिति के बृजेश शर्मा, मनोहर दुबे, राकेश नायक, दर्शन सिंह चौधरी, शैलेंद्र त्रिपाठी, नरेंद्र त्रिपाठी, सुषमा खेमसरा, प्रमिला सगरे सहित सैकड़ों अध्यापक शामिल थे।

पुलिस से भी हुई झड़प
अंबेडकर जयंती मैदान के आसपास भारी पुलिस बल तैनात था। अध्यापकों की यहां से रैली निकालने की तैयारी थी। कुछ अध्यापकों ने जब रैली निकालने का का प्रयास किया तो पुलिस से भी मामूली झड़प हुई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !