हिन्दुओं की एकता का प्रदर्शन था बाबरी विध्वंश: योगी आदित्यनाथ

वैशाली। भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है बाबरी मस्जिद को ढहाकर हिंदुओं ने आपसी एकता दिखाई थी। वह वैशाली में आयोजित संत समागम में बोल रहे थे। योगी ने केंद्र सरकार से अपील की कि वह ‘घर वापसी’ के मुद्दे में दखल न दे। उन्होंने हिंदुओं से एकता बनाए रखने का आह्वान भी किया।


योगी ने मठों और मंदिरों के अध्यक्षों से अपील की कि वे गांव-गांव जाकर हिंदुओं को एकजुट करें। उन्होंने पूछा, ‘‘जब नालंदा विश्वविद्यालय को नष्ट किया गया तो हमने इसकी परवाह क्यों नहीं की? हमने यह जानने की कोशिश क्यों नहीं की कि नालंदा विश्वविद्यालय को किसने नष्ट किया? योगी ने कहा कि संतों ने लोगों से मिलना-जुलना बंद कर दिया है। हमें अपनी ताकत को पहचानना होगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब हिंदू अपना धर्म बदलते हैं तो विपक्ष चुप्पी साध लेता है लेकिन वह घर वापसी का विरोध करता है। योगी ने वहां आए लोगों को ‘माला के साथ भाला’ का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि अगर 15 लाख संत 6.23 लाख गांवों में जाने लगे तो मुठ्ठी भर ईसाई धर्मगुरु और मौलवी हिंदुओं का धर्मांतरण नहीं कर सकेंगे। बिहार में यह संत समागम केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद पहली बार हुआ है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !