कांग्रेस का शिवराज प्रेम: जब समाप्त हो गई यात्रा तब शुरू किए सवाल

भोपाल। लगातार यह आरोप लगते आए हैं कि कांग्रेस में ही शिवराज के ऐजेंट एक्टिव हैं। इसका एक और उदाहरण आज देखने को मिला जब शिवराज सिंह चौहान की आशीर्वाद यात्रा समाप्त हो जाने के बाद कांग्रेस ने सवाल किया है 'काहे का आशीर्वाद'।

आपको याद होगा पिछले दिनों कांग्रेस के 'शहजादे' से सवाल करते हुए भाजपा ने मध्यप्रदेश के हर अखबार को रंग दिया था। यह एक तरीका था अपना सवाल जोर से पूछने का, क्योंकि सवाल शहजादे से नहीं, जनता के ध्यान में लाना था।

इसके इतर कांग्रेस ने एक खानापूर्ति की है। एक होर्डिंग लगाया है जिसमें पूछा है 'काहे का आशीर्वाद'। यह होर्डिंग उस समय लगाया गया जब शिवराज सिंह चौहान की आशीर्वाद यात्रा समाप्त हो रही है। जबकि ऐसे होर्डिंग आशीर्वाद यात्रा से पहले उस मार्ग पर लगाए जा सकते थे जहां से यात्रा गुजरने वाली है या अखबारों में विज्ञापन में माध्यम से आवाज को बुलंद किया जा सकता था। यह प्रभावी हमला होता परंतु ऐसा नहीं किया गया।

कांग्रेस का दावा है कि उसने यह होर्डिंग प्रदेश भर में लगाए हैं परंतु प्रदेश भर से फिलहाल इस होर्डिंग के संदर्भ में कोई पुष्टि नहीं मिल पा रही है। कांग्रेस ने भी अपने पक्ष समर्थन में कोई फोटो या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया है।

पार्टी की मीडिया पब्लिसिटी और पब्लिकेशन कमेटी के अध्यक्ष प्रेमचंद गुड्डू ने कहा कि मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के समापन के दिन से पार्टी ने अपना होर्डिंग वार शुरू किया है।

गुड्डू ने कहा कि होर्डिंग कैंपन के लिए चुनाव आयोग से विधिवत अनुमति ली गई है। दोनों नेताओं ने कहा कि होर्डिंग की डिजाइन, फोटो, स्लोगन एवं साइज सहित अन्य जरूरी चीजों को चुनाव आयोग द्वारा मंजूरी मिलने के बाद ही लांच किया गया है। कैंपन के माध्यम से पार्टी भाजपा सरकार में हुए भ्रष्टाचार का खुलासा करेगी। कांग्रेस ने जो होर्डिंग लांच किए हैं, उनमें किसानों के साथ धोखा, किसानों की बढ़ती आत्महत्या, उनके कर्ज, घटिया खाद, बीज, बिजली बिल नहीं भरने पर गिरμतारी, भाजपा कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, खनिज माफिया पर मेहरबानी, गेमन इंडिया का जमीन घोटाला, सरकारी कर्मचारियों के रुके हुए एरियर, पीएमटी, व्यापमं की परीक्षाओं में घोटाला और बेरोजगारी भत्ता जैसी मुद्दों को उठाया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !