प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के नागरिकों को बधाई दी - NEWS TODAY

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने "एक पेड़ माँ के नाम" अभियान में राजधानी भोपाल में बड़ी संख्या में पौधरोपण कर एक दिन में 12 लाख पौधे लगाने का रिकॉर्ड स्थापित करने पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भोपाल के नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि "एक पेड़ माँ के नाम" अभियान के तहत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भोपाल के मेरे भाई-बहनों की यह पहल देश भर के लिए मिसाल है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि ऐसे प्रयास पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

एक पेड़ मां के नाम - भोपाल में 1 दिन में 12 लाख पौधे लगाए गए

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा सदैव देश का सामूहिक संकल्प बनकर जन सहभागिता के माध्यम से इतिहास रचती रही है। स्वच्छता अभियान से देश की तस्वीर बदलने से लेकर कोरोना को पराजित करने तक देश ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के आहवान पर विश्व के सामने अद्भुत मिसाल पेश की। निश्चित ही "एक पेड़ मां के नाम" अभियान भी देश में पर्यावरण संरक्षण के साथ मां की सेवा के पवित्र भाव को मजबूती प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने 5.50 करोड़ पौधरोपण का संकल्प साकार करने का बीड़ा उठा लिया है।

भोपाल के नागरिकों और विद्यार्थियों ने ऐतिहासिक पौधारोपण किया

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एक पेड़ माँ के नाम अभियान की शुरूआत की थी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शनिवार को जम्बूरी मैदान, भोपाल में पौधा रोपकर प्रदेश में इस अभियान की शुरूआत की। राजधानी भोपाल में 300 जगह एक दिन में रिकॉर्ड 12 लाख पौधे रोपे गए। इस दौरान स्थानीय नागरिकों, छात्र-छात्रओं ने बड़ी संख्या में पौध रोपण कर अभियान में योगदान किया। 

रेजिडेंशियल इलाकों में भी पौधे लगाए गए

भोपाल समाचार डॉट कॉम के संस्थापक संपादक श्री उपदेश अवस्थी ने अपनी बैकुंठवासी माता श्रीमती कमला अवस्थी की स्मृति में अपनी रेजिडेंशियल सोसायटी में पांच पौधों की श्रृंखला लगाई। पूरे भोपाल शहर में इस प्रकार के हजारों पौधारोपण कार्यक्रम हुए, जिनका कोई सरकारी रिकॉर्ड नहीं है।

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !