Business ideas - एक छोटा सा ऑफिस पांच लोगों की टीम और 1 लाख महीने की कमाई

Low investment high profit startup small business ideas in India

यदि आपके पास अपने स्टार्टअप बिजनेस शुरू करने के लिए बड़ा कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है तो आपको प्रोडक्शन या फ्रेंचाइजी की अपेक्षा सर्विस सेक्टर में कुछ ऐसा करना चाहिए, जिसकी लोगों को जरूरत हो। हम आज आपके लिए एक ऐसा ही स्मॉल बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। जिसमें मात्र एक छोटा सा ऑफिस और पांच लोगों की टीम बनाकर आप बड़ी आसानी से ₹100000 महीने या इससे अधिक की कमाई कर सकते हैं। 

business opportunities in india 

दुनिया बदल रही है और सब कुछ ऑर्गेनाइज होता चला जा रहा है। सेवाओं के मामले में विश्वसनीयता सबसे बड़ा प्रश्न होता है। भारत में करोड़ों लोगों को भरोसेमंद सेवा प्रदाता की जरूरत होती है। Handyman एक ऐसी अपॉर्चुनिटी है। यह एक ऑफलाइन एग्रीगेटर बिजनेस है, जो अनोर्गनाइज्ड घरेलू सेवाओं को ऑर्गेनाइज्ड करता है। इसके तहत लोगों को एक बिजनेस फर्म से प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, होम क्लीनिंग, कार वॉशिंग, ऑटोमोबाइल मैकेनिक और इस प्रकार की सभी समक्ष सेवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। यह बिजनेस 100% सफल होता है क्योंकि इसके माध्यम से आप लोगों की विश्वसनीयता की चिंता को दूर करते हैं। 

करोड़ों लोग घरेलू सेवाओं के लिए अनजान लोगों को घर में बुलाने से डरते हैं। कई घटनाएं हो चुकी हैं। प्रोफेशनल लाइफ में लोग अपना समय और पैसा बचाना चाहते हैं। Handyman के तहत आप अपनी सभी सेवाओं का शुल्क अपनी वेबसाइट पर घोषित करते हैं। लोग इस प्रकार की सेवाएं लेना पसंद करते हैं क्योंकि यदि सेवा में कोई कमी हुई तो शिकायत करने के लिए, समस्या के समाधान के लिए उनके पास एक बिजनेस फर्म होती है। साथ ही Handyman की सेवाएं लेने पर किसी प्रकार का खतरा नहीं होता। 

youth entrepreneurship ideas in india 

आप 10वीं 12वीं पास है, या ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट, इस बिजनेस को बढ़िया आसानी से शुरू कर सकते हैं। आप कॉलेज स्टूडेंट है तब भी अपनी पढ़ाई के साथ इस बिजनेस को कर सकते हैं। इसके तहत आपको एक टीम बनानी होती है। एक छोटी सी वेबसाइट जो ₹5000 में तैयार हो जाती है। आप में से कुछ लोग फ्री में भी बना सकते हैं। गूगल बिजनेस, डिक्शनरी लिस्टिंग, फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम पेज और व्हाट्सएप कम्युनिटी के माध्यम से आप अपने क्षेत्र के हजारों लोगों को अपनी सेवाओं के बारे में बता सकते हैं। इंटरनेट के उपरोक्त माध्यम से विज्ञापन पर कोई भी खर्च किए बिना आपका बिजनेस शुरू हो सकता है। आपको नियमित ग्राहक मिलते रहेंगे। 

business ideas for women in india 

यदि आप कॉलेज स्टूडेंट महिला है, हाउसवाइफ है, या फिर वर्किंग वुमन है, तो इस बिजनेस को शुरू करके आप भी बिजनेस वूमेन बन सकती हैं। महिलाओं में मैनेजमेंट का नेचुरल गुण होता है। सेवाएं देने के मामले में महिलाओं का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। दैनिक जीवन में भी महिलाएं बच्चों को समय पर स्कूल भेजना, पिता, भाई और पति को समय पर ऑफिस भेजना, इत्यादि करती रहती है। यही सब कुछ Handyman के तहत भी करना है। लोगों को समय पर सर्विस उपलब्ध करानी है। बस आपका कारोबार चल निकलेगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए यह बिजनेस एक अच्छी इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटी है। आप पूरे शहर के लिए एक बड़े ब्रांड नाम के साथ अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। टीम साइज 5 के स्थान पर 25 हो सकता है। कृपया अपने मार्केट सर्वे कीजिए और यदि कॉन्फिडेंस बन जाता है तो पूरी टीम को सैलरी बेस पर नियुक्त कर दीजिए। ऐसी स्थिति में आपकी इनकम ज्यादा हो जाएगी। 

profitable business ideas in india 

Handyman बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट है। ज्यादातर लोग इसके तहत सेवाएं देने वाले लोगों के साथ अनुबंध करते हैं। केवल अपना ऑफिस ओपन करके पब्लिक से आर्डर कलेक्ट करते हैं। प्लंबर का काम प्लंबर को और इलेक्ट्रिशियन का काम इलेक्ट्रीशियन को दे देते हैं। बदले में कमीशन प्राप्त करते हैं। जिन लोगों के पास कैपिटल इन्वेस्टमेंट होता है वह अपनी टीम नियुक्त करते हैं। सभी को वेतन देते हैं और ज्यादा प्रॉफिट बनाते हैं। इस बिजनेस में आपका प्रॉफिट पक्का है, यदि लोगों को अनुबंध पर लेंगे तो प्रॉफिट थोड़ा काम होगा, वेतन के बदले नियुक्त करेंगे तो प्रॉफिट थोड़ा ज्यादा होगा, लेकिन प्रॉफिट पक्का है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !