Bhopal property investment - ट्रिपल आईटी का 50 एकड़ कैंपस बनने वाला है, खरीद लो

यदि आप मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं अथवा प्रॉपर्टी में वन टाइम इन्वेस्टमेंट करके पैसिव इनकम जनरेट करना चाहते हैं, तो यह समाचार आपके लिए उपयोगी हो सकता है। भोपाल में ट्रिपल आईटी का कैंपस बनने वाला है। इसके लिए सरकार ने 50 सेकंड जमीन आरक्षित कर दी है। यानी आने वाले दिनों में इस कैंपस के आसपास की जमीन महंगी हो जाएगी। कम समय में अच्छा रिटर्न मिलेगा। 

भोपाल में ट्रिपल आईटी का कैंपस कहां बनने वाला है

खबर आ रही है कि, छह साल से मैनिट में संचालित हो रहे इंडियन इंस्टीट्यूट आफ इनफार्मेशन टेक्नालाजी (ट्रिपल आइटी) को अब अपना भवन और कैंपस मिलने जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर के इस संस्थान का कैंपस 50 एकड़ में तैयार होगा। यहां विद्यार्थियों के लिए हाइटेक लैब, पार्किंग, लाइब्रेरी, होस्टल, खेल ग्राउंड सहित अन्य सुविधाएं होंगी। हालांकि यह सब तैयार होने में दो से ढाई साल का समय लगेगा। जमीन आवंटन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है, जिसके बाद निर्माण कार्य आरंभ होगा। बता दें कि भोपाल में ट्रिपल आइटी की स्थापना छह साल पूर्व हो चुकी है। वर्तमान में संचालित बीटेक पाठ्यक्रम में 950 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। कैंपस के लिए जमीन का आवंटन भोपाल के रातीबड़ इलाके में होने जा रहा है। 

पैसिव इनकम कैसे होगी

पैसिव इनकम का अर्थ होता है, इस प्रकार की कमाई जिसमें आपको कोई काम नहीं करना पड़े। मकान दुकान इत्यादि को बनाकर किसी अन्य व्यक्ति को उपयोग के लिए देना और उसके बदले में किराया इत्यादि धनराशि प्राप्त करना, पैसिव इनकम है। रति बड़े इलाके में पहले से ही कुछ शैक्षणिक संस्थान संचालित है। ट्रिपल आईटी जैसी संस्था के शुरू हो जाने पर और भी बहुत सारे प्राइवेट एजुकेशनल इंस्टीट्यूट शुरू होंगे। देश के कोने-कोने से विद्यार्थियों को एडमिशन मिलेगा। हॉस्टल में सभी लोग नहीं रह पाते उन्हें रहने के लिए निजी आवास की आवश्यकता होती है। इसके अलावा एक नया बाजार तैयार हो जाता है। क्योंकि विद्यार्थियों के पास व्हीकल नहीं होते, इसलिए वह आसपास के बाजार से ही खरीदारी करते हैं। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !