BHOPAL NEWS - नरेला विधानसभा से विश्वास सारंग के खिलाफ सुरेश पचौरी का नाम सुर्खियों में

भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अधिकृत प्रत्याशियों की दूसरी सूची ने चुनाव का रुख मोड़ दिया है। अब कांग्रेस पार्टी भी अपने दिग्गजों को विधानसभा चुनाव में उतारने का मन बना रही है। भोपाल की नरेला विधानसभा से मंत्री श्री विश्वास सारंग के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री सुरेश पचौरी का नाम सुर्खियों में आ गया है। 

चौहान से उम्मीद नहीं और शुक्ला में रिस्क लेवल हाई है

नरेला विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की ओर से दावेदार नंबर वन पर श्री महेंद्र सिंह चौहान का नाम लिया जा रहा था लेकिन श्री चौहान से पार्टी को कोई उम्मीद नहीं है। श्री अजय सिंह राहुल का समर्थक होने के कारण उन्हें वजन मिलता रहता है। 2018 के विधानसभा चुनाव में, जब पूरे मध्य प्रदेश में भाजपा के खिलाफ जबरदस्त लहर चल रही थी। श्री महेंद्र सिंह चौहान, ऐसी स्थिति में भी चुनाव नहीं जीत पाए। दावेदार नंबर दो पर श्री मनोज शुक्ला का नाम आता है परंतु उनका टिकट देने पर भी रिस्क लेवल हाई रहेगा। भाजपा से कितनी टक्कर मिलेगी यह तो दूसरा प्रश्न है परंतु कांग्रेस पार्टी में श्री महेंद्र सिंह चौहान भी उनका सपोर्ट नहीं करेंगे। पड़ोसी विधानसभाओं से भी श्री शुक्ला को किसी प्रकार की मदद मिलेगी, ऐसी उम्मीद नहीं है। 

सुरेश पचौरी एकमात्र आशा की किरण 

जहां तक नरेला विधानसभा का प्रश्न है, श्री सुरेश पचौरी एक मात्र आशा की किरण है। उनके कई पॉजिटिव फैक्टर हैं जो उन्हें एक मजबूत दावेदार बनाते हैं। 
  • श्री सुरेश पचौरी के कारण श्री चौहान और श्री शुक्ला दोनों प्रचार अभियान में कूद जाएंगे। 
  • श्री सुरेश पचौरी के कारण श्री आरिफ मसूद का भी समर्थन मिल जाएगा। 
  • नरेला विधानसभा, भाजपा का गढ़ है और श्री सुरेश पचौरी, ब्राह्मण नेता होने के कारण स्वीकार्य हो जाएंगे। 
  • श्री सुरेश पचौरी, भोपाल के वरिष्ठ नेता है, उनका अपना व्यवहार है, और यह उनके लिए अंतिम चुनाव कहा जा सकेगा। इसलिए सहानुभूति के वोट भी मिलेंगे। 

सबसे बड़ी बात यह है कि जो लोग श्री विश्वास सारंग से नाराज हैं। वह श्री महेंद्र सिंह चौहान एवं श्री मनोज शुक्ला को सपोर्ट नहीं कर सकते परंतु यदि श्री सुरेश पचौरी मैदान में आते हैं तो उनके लिए लोग पार्टी के प्रोटोकॉल को नजरअंदाज करके काम करते हुए दिखाई देंगे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !