भारत के 10 शहर जहां सबसे ज्यादा महंगी प्रॉपर्टी, भरपूर पैसा कमाने का मौका - investment plan

रियल एस्टेट ऑर्गेनाइजेशन CREDAI और कंसल्टेंसी फर्म Cushman & Wakefield द्वारा डाटा एनालिसिस के बाद भारत के 10 ऐसे शहरों की लिस्ट जारी की गई है जहां सबसे तेजी से विकास हो रहा है और रियल स्टेट की दृष्टि से कारोबार की सबसे ज्यादा संभावनाएं हैं। इन शहरों में प्रॉपर्टी के दाम भी सबसे ज्यादा है। यहां पर लोग सबसे ज्यादा संख्या में रहने के लिए घर खरीद रहे हैं। नए ऑफिस और बाजार, शॉपिंग मॉल ओपन हो रहे हैं। 

भारत के 10 तेजी से विकसित होते शहर

  • जयपुर - रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का दाम ₹14000 स्क्वायर फीट। 
  • चंडीगढ़ - रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का दाम ₹14000 स्क्वायर फीट। 
  • लखनऊ - रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का दाम ₹13500 स्क्वायर फीट। 
  • इंदौर - रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का दाम ₹12000 स्क्वायर फीट। 
  • नागपुर - रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का दाम ₹11000 स्क्वायर फीट। 
  • सूरत - रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का दाम ₹10500 स्क्वायर फीट। 
  • नासिक - रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी का दाम ₹9000 स्क्वायर फीट। 
उपरोक्त के अलावा कोच्चि, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, तिरुवनंतपुरम और विशाखापट्टनम शहर दक्षिणी भारत के सबसे महंगे शहर हैं और यहां पर रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी के दाम ₹5000 स्क्वायर फीट से लेकर ₹9000 स्क्वायर फीट तक है। 

निवेश करो, घर बना या बिजनेस करो सब कुछ फायदेमंद 

उपरोक्त 10 शहरों में आप प्रॉपर्टी में निवेश करें या फिर इन शहरों में जाकर बिजनेस करें अथवा यहां पर घर बनाकर रहें। सब कुछ फायदेमंद है। इन शहरों में सबसे अच्छी मेडिकल फैसिलिटी मिलेगी। सबसे अच्छे स्कूल मिलेंगे। यहां की सड़क सबसे अच्छी रहेगी। यहां पर ऐसे ग्राहकों की संख्या ज्यादा है जो अपनी सुविधा के लिए, अपना समय बचाने के लिए ज्यादा दान देने को तैयार हो जाते हैं। प्रॉपर्टी का दाम बढ़ रहे हैं इसलिए इन्वेस्टमेंट के हिसाब से सबसे बढ़िया इलाके हैं। किसी भी दूसरे शहर की तुलना में इन शहरों में प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट से रिटर्न सबसे अच्छा मिलेगा। 

डिस्क्लेमर:- यह समाचार, एक प्राइवेट संगठन और दूसरी रियल एस्टेट कंपनियों को सेवा देने वाली बिजनेस फर्म के द्वारा घोषित किए गए आंकड़ों पर आधारित है। कृपया किसी भी प्रकार का इन्वेस्टमेंट प्लान बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा अवश्य करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि, इन्वेस्टमेंट में यदि प्रॉफिट आपका है तो रिस्क भी आप ही की रहेगी।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !