Gmail अब आपकी भाषा में, INBOX के अंदर ही ट्रांसलेशन हो जाएगा - Tech HINDI NEWS

Bhopal Samachar
भारत के एंड्रॉयड फोन यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण समाचार है। अब जीमेल आपकी अपनी भाषा में मिलेगा। लोगों ने किसी भी भाषा में आपको ईमेल किया हो लेकिन यदि आप उसे अपनी भाषा में पढ़ना चाहते हैं तो जीमेल को सिर्फ एक आदेश देना होगा और जीमेल आपके लिए पूरा मेल आपकी भाषा में ट्रांसलेट कर देगा। 

उल्लेखनीय है कि हर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में जीमेल होता है परंतु ज्यादातर भारतीय लोग केवल व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के बारे में ही जानते हैं। व्हाट्सएप से ज्यादा अच्छे फीचर होने के बावजूद मोबाइल पर जीमेल का उपयोग बहुत कम लोग करते हैं। इसका सबसे प्रमुख कारण यह है कि जीमेल अंग्रेजी भाषा में है और व्हाट्सएप की तरह सरल नहीं है। इसीलिए गूगल ने अपने इस हीरो प्रोडक्ट को लोगों के लिए सरल बनाने की कोशिश की है। 

अब आपके जीमेल इनबॉक्स में किसी भी भाषा में मेल आएगा तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अपने जीमेल को ऑर्डर करेंगे और उसके इनबॉक्स में मौजूद कंटेंट पलक झपकते ही आपकी अपनी भाषा में ट्रांसलेट हो जाएगा। इसके बाद आप जब चाहेंगे तब वह कंटेंट अपनी ओरिजिनल भाषा में वापस दिखाई देने लगेगा। 

Gmail ऐप में ईमेल का ट्रांसलेशन कैसे करें

  • Gmail ऐप को ओपन करें। इसके बाद उस ईमेल पर जाएं जिसे ट्रांसलेट करना चाहते हैं।
  • ईमेल के ऊपरी राइट साइड में दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करें।
  • फिर ट्रांसलेट पर टैप कर दें।
  • अब वह लैंग्वेज चुनें जिसमें आप ईमेल को ट्रांसलेट करना चाहते हैं।
  • ईमेल को नई लैंग्वेज में ट्रांसलेट करें। इसके बाद वो मेल आपको आपकी भाषा में दिखाया जाएगा। 

और क्या चाहिए, गूगल को बताइए 

गूगल ने फिलहाल यह फीचर BETA वर्जन लॉन्च किया है। वह चाहते हैं कि आप इसका उपयोग करें और फिर बताएं कि आपको इसमें और क्या परिवर्तन चाहिए। आपके सुझाव के आधार पर इसे अपडेट किया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!