मध्य प्रदेश मौसम- जबलपुर और आसपास के इलाकों में पहुंचे मोचा तूफान के बादल- MP NEWS

Madhya Pradesh weather forecast 

वैज्ञानिकों को उम्मीद नहीं थी लेकिन मोचा तूफान के बादल मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर गए हैं। जबलपुर एवं आसपास के इलाकों में आसमान पर तूफानी बादल छाए हुए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है जबकि 17 मई से मौसम साफ होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही हरियाणा- राजस्थान के ऊपर बने निम्न दाब के क्षेत्र के कारण जबलपुर सहित मंडला, डिंडौरी, बालाघाट, शहडोल और अनूपपुर में तेज हवा और गरज-चमक के साथ तेज वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है। 

DELHI WEATHER FORECAST

एक हल्का पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पहाड़ों पर घूम रहा है। इसी क्षेत्र में 17 मई तक एक और सिस्टम आ रहा है। राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिसमें एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा दिल्ली और उससे आगे तक फैली हुई है सामान्य से अधिक तापमान के कारण बढ़ती गर्मी के कारण इस क्षेत्र में आंधी या धूल भरी आंधी चलेगी।

दिल्ली/एनसीआर में 16 से 18 मई के बीच हल्की बारिश, गरज के साथ छींटे और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। ऊंचे बादलों के अपव्यय चरण के दौरान तेज और तेज हवाएं भी चल सकती हैं। अधिकांश गतिविधि दिन के अंत में या रात के आरंभ में होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान में खासी गिरावट की संभावना नहीं है। इनके 40 डिग्री से ऊपर रहने की उम्मीद है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !