Business Ideas in Hindi- मात्र 20 हजार में शुरू कीजिए 4 लाख रुपए प्रॉफिट वाला स्टार्टअप

New best business ideas in Hindi

बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद और मुंबई में यह स्टार्टअप ना केवल प्रॉफिटेबल है बल्कि इनका सालाना टर्नओवर 5 करोड़ के आस पास चला गया है। कई एक्सपर्ट और इन्वेस्टर्स लंबे डिस्कशन और स्टडी के बाद इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि, यह स्टार्टअप हमेशा लोकल ही रह सकता है। इसे पैन इंडिया नहीं बनाया जा सकता। यानी अपने लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी है क्योंकि कोई भी मल्टीनेशनल कंपनी इस धंधे में घुस ही नहीं सकती। सबसे बढ़िया बात यह है कि मात्र ₹20000 में शुरू कर सकते हैं और अब तक चर्चा में आया सबसे छोटा स्टार्टअप ₹400000 महीने का प्रॉफिट बना रहा है। 

NEW STARTUP IDEAS - FALAHAR

सभी सफल हो रहे हैं और सभी ने अच्छे नाम दिए हैं, लेकिन अपन बिल्कुल सिंपल नाम देंगे ABC फलाहार। अब आपको समझ में आ गया होगा लेकिन फिर भी थोड़ा डिस्कस कर लेते हैं। अपन केवल उन लोगों को फोकस करेंगे जो साप्ताहिक उपवास करते हैं। इसके अलावा सभी प्रकार के ग्राहकों का स्वागत है लेकिन अपनी पहचान होगी उपवास के लिए फलाहार, क्योंकि इससे अपनी शुद्धता और प्रतिबद्धता प्रमाणित होगी। 

पब्लिक की प्रॉब्लम और अपनी अपॉर्चुनिटी

बहुत कम लोग हैं जो साप्ताहिक उपवास करते हैं लेकिन इतने भी कम नहीं है कि अपना बिजनेस अपन को अपना टारगेट प्रॉफिट कमाकर ना दे पाए। साप्ताहिक उपवास में लोगों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है फलाहार। घरों पर फलाहार के नाम पर जो बनता है उसमें फल तो होते ही नहीं है। बाजार में खरीदने जाओ तो दुकानदार 250 ग्राम से कम देता नहीं है। यदि अपनी प्लेट में 2-3 तरह के फल रखना हो तो कम से कम ₹200 खर्च करने पड़ते हैं। अपन को लोगों की यही प्रॉब्लम सॉल्व करनी है। 

दुकान की जरूरत नहीं है। घर से कर सकते हैं। होम डिलीवरी करेंगे। एक बॉक्स में कई फलों के छोटे-छोटे टुकड़े काट कर देंगे। कीमत ₹50 या ₹100 रखेंगे। लोगों को ऑर्गेनिक, सीजनल फल मिल जाएंगे तो उनका उपवास सफल हो जाएगा। ₹50 या ₹100 में उनको कई फल खाने को मिल जाएंगे। बाजार खरीदने के लिए जाना नहीं पड़ेगा। आपको थोड़ा डाटा मेंटेन करना पड़ेगा। 

यह देखना होगा कि कौन सा ग्रह किस प्रकार के फल खाना पसंद करता है। इस बिजनेस में कस्टमर रिपीट रेश्यो 70% तक है। यह बहुत बड़ा नंबर है। जो व्यक्ति, जिस फल को ज्यादा खाना पसंद करता है। उसके बॉक्स में, उस फल के टुकड़ों की संख्या थोड़ी ज्यादा कर देंगे। फिर लोगों को मंथली सब्सक्राइबर बना लेंगे। बस अपना बिजनेस चल पड़ा। 

एक्स्ट्रा इनकम नंबर 1

कुछ लोग तीज त्यौहारों पर उपवास करते हैं। व्रत रखते हैं। कई बार पूरी फैमिली उपवास रखती है। उनसे बड़ा आर्डर मिलेगा। इसमें प्रॉफिट मार्जिन भी होगा। 

एक्स्ट्रा इनकम नंबर 2 

कई बार सुबह के समय बच्चों के लिए टिफिन नहीं बना पाते। यदि अपन सुविधा शुरू करें। लोगों के सिंगल फोन कॉल पर, व्हाट्सएप मैसेज पर, अपनी वेबसाइट पर अपने मोबाइल एप्लीकेशन पर आर्डर मिलते ही बच्चों के लिए फलों के टुकड़ों से भरा एक छोटा सा टिफिन बॉक्स, अपनी बड़ी एक्स्ट्रा इनकम का सोर्स बन सकता है। 

एक्स्ट्रा इनकम नंबर 3 

आजकल बैटरी से चलने वाले जूसर आ गए हैं। एक छोटे से कॉर्नर में फलों के जूस का काम शुरू कर सकते हैं। सुबह जो फल खरीद कर लाए थे, शाम तक बेच नहीं पाए। जिनके 48 घंटे में खराब हो जाने की संभावना है, उन फलों को जूस कॉर्नर पर भेज दीजिए। लोगों को सस्ता जूस मिल जाएगा और अपनी इन्वेंटरी खराब होने से बच जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !