मध्यप्रदेश के 46 जिलों के आसमान में बादलों का उपद्रव, पढ़िए अब क्या होगा- MP WEATHER FORECAST

Madhya Pradesh weather forecast

पृथ्वी के पश्चिमी क्षेत्र के समुद्र में तूफान के कारण उठे बादल अफगानिस्तान और पाकिस्तान होते हुए भारत के पंजाब एवं हरियाणा तक आने चाहिए थे परंतु रास्ता भटक गए और अब इनका जमावड़ा मध्यप्रदेश के आसमान पर लगातार बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 46 जिलों के आसमान पर बादल छाए हुए हैं और इनका घनत्व बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में मौसम और ज्यादा खराब होता जाएगा। भरी गर्मी में कहीं ओलावृष्टि, कहीं बारिश, कहीं आंधी और कहीं ठंड का एहसास होगा। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में ओलावृष्टि, आंधी, बारिश और वज्रपात की संभावना 

भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, इंदौर, धार, झाबुआ, आलीराजपुर, खरगोन, बड़वानी, खंडवा, बुरहानपुर, श्योपुरकलां, मुरैना, गुना, अशोकनगर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, देवास और आगर मालवा, धार, इंदौर, खरगोन, निवाड़ी, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, उज्जैन, पन्ना, रतलाम, शहडोल, टीकमगढ़, शाजापुर, बालाघाट, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, छतरपुर, खंडवा, बुरहानपुर, उमरिया, अनूपपुर, जबलपुर, सागर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में आवारा बादलों की कारण मौसम प्रभावित होगा।

वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया है कि किस इलाके में ओलावृष्टि और किस इलाके में हल्की बारिश होगी लेकिन इस प्रकार के बादलों का कोई पैटर्न नहीं होता। इनके बारे में कोई सटीक भविष्यवाणी नहीं की जा सकती। यह बादल अपनी यात्रा पर नहीं है बल्कि अनुशासन तोड़कर मध्यप्रदेश के आसमान पर आए हैं। इसलिए कहीं भी कुछ भी हो सकता है। सभी को ओलावृष्टि के लिए तैयार रहना चाहिए। एक अच्छी बात यह है कि इस प्रकार के बादल आसमान पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाते। किसी अपराधी की तरह आते हैं, बरसते हैं और भाग जाते हैं। 

वैज्ञानिकों का अनुमान है कि कम से कम 4 मई 2023 तक आसमान में बादलों का उपद्रव देखने को मिलता रहेगा ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !