मध्य प्रदेश मौसम- राजस्थानी चक्रवात के कारण आ गए बादल, पढ़िए कितने बरसेंगे- WEATHER FORECAST

भोपाल। पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के आसमान पर अचानक बादल छा गए 19 जिलों में बूंदाबांदी हो गई। फरवरी के लास्ट वीक से ही गर्म हवाएं चलना शुरू हो गई थी और अचानक हवाओं में ठंडक आ गई। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि यह बादल राजस्थानी चक्रवात के कारण मध्यप्रदेश के आसमान पर आ गए हैं। कुछ इलाकों में 5 मार्च तक रहेंगे। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान-कितने जिलों के आसमान पर बादल छाए

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पृथ्वी के पश्चिमी क्षेत्र में मौजूद समुद्र से बादल भारत की तरफ आए थे। पिछले सप्ताह हिमालय के इलाकों में बारिश करने के बाद कुछ हल्के हो गए और हवा के बाहों में राजस्थान की तरफ बढ़ गए। राजस्थान के दक्षिण-पश्चिम इलाके में चक्रवात बन गया। इतनी लंबी यात्रा के कारण बादल और भी हल्के हो गए थे। चक्रवात में भास्कर मध्यप्रदेश की तरफ आ गए हैं। मध्य प्रदेश के भोपाल समेत सागर, दमोह, जबलपुर, सिवनी, उमरिया, अनूपपुर, मंडला, डिंडौरी, बैतूल, छिंदवाड़ा, विदिशा, सीहोर, हरदा, नरसिंहपुर, पन्ना, शहडोल, कटनी एवं अशोकनगर जिले के आसमान पर बादल देखे गए हैं। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई है। 

MP WEATHER FORECAST THIS WEEK 

बादलों के आने का सिलसिला जारी है। क्योंकि बादलों में ज्यादा पानी नहीं है इसलिए बारिश होने के बाद वह हवा में घुल रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक कुछ जिलों के आसमानों में परिवर्तन भी हो गया होगा। मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे का कहना है कि भोपाल सहित कुछ इलाकों में 5 मार्च तक बादल देखे जा सकते हैं। कुछ बूंदाबांदी भी होगी लेकिन फिलहाल जो बादल आए हैं, उनमें इतना पानी नहीं है कि किसी भी इलाके में चिंता की स्थिति तक बारिश हो सके। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !