MP NEWS- शिवपुरी में भाजपा विधायक की दत्तक गौशाला में अवैध उत्खनन पकड़ा

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ ताल ठोक कर कांग्रेस से भाजपा में आए शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा से विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी की दत्तक गौशाला में माइनिंग डिपार्टमेंट की टीम ने डंपर क्रमांक MP07 HB7220 को जप्त किया है। दावा किया है कि गौशाला में मोरम का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। 

कलेक्टर-विधायक सब चुप, PRO में भी जानकारी नहीं दी

शिवपुरी के कलेक्टर एवं उनके जनसंपर्क अधिकारी द्वारा इस कार्रवाई के संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई, विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी द्वारा आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया। इसलिए चर्चाओं का बाजार और ज्यादा गर्म हो गया है। माइनिंग डिपार्टमेंट के सूत्रों का कहना है कि डंपर के ड्राइवर ने बयान दिया है कि वह डंपर के मालिक श्री गोलू रघुवंशी के लिए काम करता है। ऑडियो रिकॉर्ड में यह डंपर श्री रोहन रघुवंंशी पुत्र श्री राजकुमार रघुवंशी निवास चौकसे की फैक्ट्री के पास फतेहपुर के नाम पर दर्ज है। लोगों का कहना है कि डंपर के मालिक श्री रोहन रघुवंशी, कोलारस विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी के साले साहब हैं और श्री गोलू रघुवंशी, साले साहब के सुपुत्र हैं। 

गौशाला में एक पोकलेन और 2 डंपर मिले, कार्यवाही करने वाला माइनिंग इंस्पेक्टर अंडर ग्राउंड

कोलारस के स्थानीय सूत्रों का कहना है कि, विधायक द्वारा गोद ली गई आदर्श गौशाला धर्मपुरा के पीछे लंबे समय से अवैध रुप से मुरुम खनन का कार्य किया जा रहा है। इसकी जानकारी लोकल पुलिस से लेकर कलेक्टर तक सबको है। माइनिंग और रेवेन्यू डिपार्टमेंट के उड़नदस्ता ने डंपर को पकड़ा और थाने में रखवा दिया था। उसके बाद जब अवैध उत्खनन वाली स्थान पर पहुंचे तो वहां, टीम को एक पोकलेन और 2 डम्पर मुरुम खनन करते हुए मिले, जिन्हें टीम ने पकड़ लिया। इस कार्रवाई के बाद अचानक पूरे प्रशासन में सन्नाटा छा गया है। माइनिंग इंस्पेक्टर सुरेंद्र पटेल अंडर ग्राउंड हो गए हैं। ना तो ऑफिस में मिले ना ही घर पर हैं। फोन भी नहीं उठा रहे हैं। कलेक्टर कार्यालय और उनके जनसंपर्क अधिकारी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

मामले की निष्पक्ष जांच होना बहुत अनिवार्य है। यह पता लगाया जाना चाहिए कि अवैध उत्खनन का काम कितने समय से चल रहा था और क्या अवैध खनन करने के लिए ही गौशाला को गोद लिया गया था। देखते हैं इस मामले में कलेक्टर शिवपुरी क्या कार्रवाई करते हैं। विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी क्या बयान देते हैं और भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व इस घटनाक्रम को किस प्रकार से संज्ञान में लेता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !