JABALPUR NEWS- कलेक्टर के साथ किसान प्रतिनिधियों की बैठक का प्रतिवेदन पढ़िए

जबलपुर। कलेक्‍टर श्री सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में आज किसान प्रतिनिधियों की बैठक कलेक्टर सभागार में आयोजित की गई। बैठक में उप संचालक कृषि सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में मुख्य रूप से किसानों की समस्याओं पर चर्चा कर उनके निराकरण पर जोर दिया गया। साथ ही पिछली बैठक में किसान प्रतिनिधियों द्वारा उठाये गये समस्‍याओं के समाधान के लिये की गई कार्यवाही पर चर्चा की। 

जिसमें धान उपार्जनसे संबंधित मुद्दों का समाधान किया गया इसके साथ ही गेहूं खरीदी के पंजीयन, गिरदावरी में छूटे फसलों को शामिल करने, माइनर नहरों के सुधार व मरम्मत, बिजली समस्या, गेहूंके साथ चना, मसूर व सरसों के पंजीयन खाद के अग्रिम उठावआदि संबंधित थे। बैठक में आज किसानों ने कहा कि उन्‍हें फसलों के लिये नियमित रूप से बिजली मिले, नहरों की मरम्‍मत समय पर हो जाये, किसानों द्वारा ऑनलाइन ऋण जमा करने पर पावती मिलना सुनिश्चित हो जाये, डीएपी व यूरिया वितरण केन्‍द्र बढ़ाये जायें, खरीदी केन्‍द्रों का सही चयन हो।कलेक्‍टर ने किसानों की समस्याओं को सुना और कहा कि जहॉं-जहॉं फीडर खराब है संबंधित अधिकारी उसे सुधार कराये ताकि किसानों को पर्याप्‍त बिजली मिल सके, नहरों की मरम्‍मत व साफ-सफाई का कार्य तत्‍परता से करें ताकि नहर की अंतिम छोर तक पानी पहुँच जाये। 

उन्‍होने कहा कि नहरों की अंतिम छोर तक पानी पहुँच सके इसके लिये किसान भी जागरूक रहें और नहरों में अनवाश्‍यक अवरोध न करें, नहरों को सुरक्षित रखें। उन्‍होनें कहा कि किसान अपनी फसल की नरवाई न जलायें। खरीदी केन्‍द्रों पर रेट लिस्‍ट सहित सभी अवश्‍यक सुविधाओं का उल्‍लेख हो।प्राइवेट दुकानों में खाद का रेट लिस्‍ट लिखा हो जिससे किसानों के साथ ठगी न हो, यदि कोई प्राइवेट दुकानदार खाद विक्रय में गडबड़ी करते है तो उनपर आवश्‍यक कार्यवाही की जायेगी। उन्‍होनें कहा कि किसान संबंधित समस्‍याओं के निराकरण के लिये सकारात्मक कार्यवाही की जायेगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !