मध्यप्रदेश में कर्मचारियों की न्यू पेंशन स्कीम के मॉडिफिकेशन की तैयारी, फार्मूला AP लागू होगा

Madhya Pradesh Government employees pension news 

मध्य प्रदेश शासन के वित्त मंत्रालय से खबर आ रही है कि शासकीय कर्मचारियों की न्यू पेंशन स्कीम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए जाने की तैयारियां चल रही है। जैसा कि भोपाल समाचार डॉट कॉम ने शुरुआत में ही कह दिया था कि योजना का नाम नहीं बदलेगा परंतु फीचर बदले जाएंगे। बिल्कुल वैसा ही होने जा रहा है। 

मध्यप्रदेश में कर्मचारियों की NPS में फार्मूला AP लागू होगा

फार्मूला AP यानी आंध्र प्रदेश राज्य सरकार का फार्मूला। जिन कर्मचारियों के वेतन से 10% की कटौती होगी उन्हें रिटायरमेंट के दिन उनके वेतन का 33% नियमित रूप से पेंशन दिया जाएगा और शेष रकम NPS के अनुसार निवेश की जाएगी। जिसका लाभ रिटायर कर्मचारी को मिलेगा। इसी प्रकार जिस कर्मचारी के वेतन में से 14% कटौती की जाएगी उसे रिटायरमेंट के बाद उसके अंतिम वेतन का 40% पेंशन दी जाएगी। 

मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों की प्रतिक्रिया क्या होगी 

इसी प्रश्न का जवाब जानने के लिए यह खबर लीक की गई है। इस समाचार के प्रसारित होने के बाद यदि कर्मचारियों और उनके नेताओं ने नाराजगी प्रकट की और अपनी मांग पर डटे रहे तो किस्सा यहीं खत्म हो जाएगा नहीं तो आंध्र प्रदेश से जो फार्मूला मनाया जा रहा है वह लागू कर दिया जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !