JU GWALUOR से संबंधित 22 प्राइवेट कॉलेजों की मान्यता अभी भी खतरे में- NEWS TODAY

जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर
से संबंधित 22 प्राइवेट कॉलेजों की मान्यता अभी भी खतरे में है। माना जा रहा था कि आज की कार्यपरिषद की बैठक में मान्यता से संबंधित समस्या का समाधान हो जाएगा परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हो पाया। कार्यपरिषद की बैठक में जबरदस्त हंगामा हुआ। कार्य परिषद की अगली बैठक 3 मार्च 2023 को बुलाई गई है। 

जीवाजी यूनिवर्सिटी से संबंधित 22 कॉलेजों में गड़बड़ी की आशंका के चलते सभी का दोबारा निरीक्षण करवाया गया था। इसके बाद स्टेंडिंग कमेटी ने 14 कालेजों को संबद्धता देने की अनुशंसा कर दी। कार्य परिषद को बताया गया कि 2 कॉलेजों ने निरीक्षण कराने से मना कर दिया है और 6 कॉलेज ऐसे हैं जिन्होंने अपनी कमियां पूरी करने के लिए 10 दिन का समय मांगा है। कार्यपरिषद की बैठक में एक पक्ष स्टैंडिंग कमेटी की अनुशंसा के अनुसार कॉलेजों की मान्यता बहाल करना चाहता था परंतु दूसरे पक्ष ने इस प्रक्रिया का विरोध किया। 

वहीं दूसरे पक्ष ने विरोध करते हुए कहा कि हमें कालेजों का निरीक्षण करने गई टीम की हाथ से लिखी रिपोर्ट चाहिए, जिसके बाद संबद्धता दी जाएगी। इस पर ईसी सदस्य विवेक भदौरिया ने बहस का विरोध करते हुए कहा कि ‘पहले से ही सत्र लेट चल रहा है, ऐसे में कालेजों की संबद्धता रोकना छात्रों के हित में नहीं है। वहीं हाथ से लिखी रिपोर्ट मांगना जांच कमेटी पर सवाल खड़े करना है।’ अब इस मामले को तीन मार्च को होने वाली कार्यपरिषद की बैठक में निर्णय होगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !