Small Business Ideas- 3 लाख रुपए महीने तो खेलते-खेलते कमा सकते हैं, बस SCK शुरू करना है, यहां पढ़िए

यह एक जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस है। इसमें आपको पूंजी के नाम पर कुछ भी नहीं लगाना। जो कमाते जाएंगे वही लगाते जाएंगे और मात्र 3 महीने में दो लाख की आबादी वाले इलाके में छा जाएंगे। यह इलाका आपका शहर हो सकता है या फिर किसी बड़े शहर का एक हिस्सा। 

SCK शुरू कीजिए, 3 लाख रुपए महीने कमाइए 

SCK- sports Club for kids अर्थात बच्चों को खेलने का तरीका सिखाने वाला क्लब। आप कहेंगे कि यह तो हमारे शहर में पहले से ही बहुत है लेकिन अपन वह नहीं करेंगे जो सब कर रहे हैं। स्पोर्ट्स क्लब फॉर किड्स के लिए किसी भी ग्राउंड को किराए पर लेने की जरूरत नहीं है। आपके स्पोर्ट्स टीचर उनकी सोसाइटी में जाकर खेल सिखाएंगे। स्पोर्ट्स टीचर स्टेट एवं नेशनल गेम खेल चुके खिलाड़ी ही होंगे। इसके कारण आप एक बड़ा ब्रांड बन जाएंगे जिसमें बहुत सारे सीनियर खिलाड़ी, बच्चों को खेल सिखाएंगे। इसके कारण उन्हें भी रोजगार मिल जाएगा। 

शुरुआत आप को खुद करनी पड़ेगी। सोसाइटी में जाकर मेंबरशिप करनी पड़ेगी। उससे जो पैसा आएगा उसका उपयोग विज्ञापन और अपने स्पोर्ट्स टीचर्स के लिए यूनिफॉर्म में खर्च किया जाएगा। इसके बाद खेल सामग्री और कुछ दूसरे उपकरण। अब तक आप समझ गए होंगे कि करना क्या है।

चलिए मुनाफे का कैलकुलेशन करते हैं

  • मान लेते हैं कि शुरुआत में प्रत्येक सोसाइटी में औसत 20 बच्चों की मेंबरशिप फीस मिलेगी। 
  • एक स्पोर्ट्स टीचर 1 दिन में 4 सोसाइटी कवर करेगा अर्थात 80 बच्चे। 
  • 1 सप्ताह में 28 सोसाइटी कवर करेगा अर्थात 560 बच्चे। 
  • एक बच्चे से मात्र ₹200 फीस लेंगे अर्थात ₹130000 
  • इसमें से स्पोर्ट्स टीचर की सैलरी, कन्वेंस, इक्विपमेंट्स, खेल सामग्री का पैसा माइनस कर दीजिए और खुद कैलकुलेट कीजिए आपके पास कितना बचेगा। 
  • अब कैलकुलेट कीजिए कि यदि आपने अच्छा विज्ञापन अभियान चलाया और 10 स्पोर्ट्स टीचर नियुक्त किए तब आप का मुनाफा कितना होगा। 

कुछ एक्स्ट्रा इनकम की बात कर लेते हैं 

जब इतने सारे बच्चे आपके पास होंगे तब आप प्रतियोगिताएं भी आयोजित करेंगे। एंट्री फीस नहीं मिलेगी तब भी। यूनिफॉर्म, खेल सामग्री, जूते और दूसरी चीजों की बिक्री तो होगी। इसके अलावा प्राइवेट स्कूलों में प्रत्येक क्लास के लिए सप्ताह में 1 दिन आपका ट्रेंड स्पोर्ट्स टीचर बच्चों को खेल खिलाने के लिए जाएगा। यहां की मेंबरशिप फीस, सोसाइटी की मेंबरशिप फीस से 50% भी कर दे तब भी थोड़ा कैलकुलेट कीजिए आपका बिजनेस किस स्केल पर खड़ा हो जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।