MP BOARD NEWS- नामांकन में संशोधन और प्रवेश सूची में नाम जोड़ने का लास्ट चांस

Madhya Pradesh Board of Secondary Education
ने कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल बोर्ड परीक्षाओं से पहले कक्षा 9 के नामांकन में त्रुटियों के सुधार एवं कक्षा 11 की प्रवेश सूची में छात्रों के नाम जोड़ने का एक और मौका दिया है।

MPBSE NEWS- स्पेलिंग मिस्टेक और कक्षा 11 की एडमिशन सूची में नाम जोड़ने

सचिव, माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश, भोपाल द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि, मण्डल द्वारा संचालित परीक्षाओं के परीक्षा आवेदन पत्र ऑनलाइन भरवाये जाते है। हाईस्कूल परीक्षा आवेदन-पत्र गत वर्ष कक्षा 9वीं के नामांकन डाटा पर आधारित होते हैं। मण्डल को विभिन्न माध्यमों से प्राप्त जानकारी प्राप्त हो रही है, कि कक्षा 9वीं के नामांकन डाटा में स्पेलिंग संबंधी त्रुटियों का सुधार एवं कक्षा 11वीं में प्रवेश सूची में छात्रों के नाम छूट गये है। 

अतः निम्नानुसार वर्ष 2023 में प्रवेशित नियमित छात्रों हेतु संशोधन एवं प्रवेश सूची में नाम जोड़ने का अंतिम अवसर प्रदान किया जाता है-
1- 2- कक्षा 9वीं एवं 11वीं में छात्र, पिता एवं माता के नाम में स्पेलिंग त्रुटिया में सुधार। कक्षा 9वीं में जन्म तिथि एवं फोटो में संशोधन। 
3- कक्षा 9वीं एवं 11वीं में जिनका नियमित प्रदेश निर्धारित तिथि हुआ है, उनका नाम प्रवेश सूची में जोड़ने का अंतिम अवसर
4- विषयों में संशोधन। 
संबंधित संस्था प्राचार्य का यह दायित्व होगा कि उपरोक्तानुसार कार्यवाही दिनांक 15 फरवरी 2023 तक करना सुनिश्चित करें।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।