Get google location history- किसी की भी लोकेशन हिस्ट्री गूगल से इस प्रकार प्राप्त करें

कई बार आपको प्रमाणित करना होता है कि आप एक निश्चित तारीख पर कहां थे। कई बार आपके सामने वाला व्यक्ति दावा कर रहा होता है कि वो एक निश्चित तारीख को कहां था और कहां से कहां तक गया था परंतु आपके पास एक पुख्ता जानकारी है कि वो झूठ बोल रहा है। खुद को प्रमाणित करना हो या दूसरे का झूठ पकड़ना हो। यह बहुत आसान है और आप खुद बिना किसी तकनीकी विशेषज्ञ की मदद से ऐसा कर सकते हैं। 

location history of mobile number, रिश्ते बचाता है

आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि आपका android smartphone आपका सारा रिकॉर्ड दर्ज करता जाता है। आप किस तारीख को कहां उपस्थित थे (my location history) और आपने दिन भर में कहां-कहां भ्रमण किया, सबकुछ दर्ज हो जाता है। आप कभी भी सारा रिकॉर्ड जांच सकते हैं। इसी तरह यदि कोई व्यक्ति आपके सामने है और आप उसकी जांच कर रहे हैं तो संदेह को दूर करने के लिए android device manager location history का प्रयोग किया जा सकता है। यह आपके और उसके बीच के रिश्तों की शुद्धता को बनाए रखेगा और यदि कोई मिलावट है तो सामने ले आएगा। 

How to get location history by google

  • आपको बस इतना करना है कि कम्प्यूटर पर अपना गूगल अकाउंट login कर लें। 
  • आप अपना जीमेल अकाउंट लॉग इन करेंगे तो गूगल अपने आप लॉग इन हो जाता है। 
  • इसके बाद सबसे नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें और आपके सामने एक स्क्रीन आ जाएगी। 
  • यहां आप वर्ष, महीना और तारीख सेलेक्ट करें। सारा रिकॉर्ड आपके सामने होगा। 
  • आप कहां थे, कहां से कहां तक गए और कहां कहां रुके।
कृपया यहां क्लिक करें। आपके सामने google dashboard location history ओपन हो जाएगा और आप वर्ष, महीना एवं तारीख सिलेक्ट करके सारा रिकॉर्ड चेक कर सकते हैं।