BHOPAL NEWS- सरकारी स्कूलों में कोर्स पूरा नहीं हुआ, एक्स्ट्रा क्लास लगाने के आदेश

भोपाल
। ऑनलाइन ट्रांसफर और विभिन्न प्रकार की पॉलिटिक्स के चलते इस साल सरकारी स्कूलों में कोर्स पूरा नहीं हो पाया है जबकि परीक्षा का समय नजदीक आ गया है। भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने सभी स्कूलों में एक्स्ट्रा क्लास लगाने के आदेश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि एक दिसंबर से 9वीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षाएं शुरू होने वाली है। वहीं 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं एक मार्च से शुरू होने वाली है। 

जिला शिक्षा अधिकारी(डीईओ)नितिन सक्सेना ने रविवार को सभी प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि अतिरिक्त कक्षा लगाकर परीक्षा की तैयारी कराई जाएं। सरकारी स्कूलों के सभी कक्षाओं की तिमाही परीक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया गया है। रविवार को गिन्नौरी हमीदिया बालक स्कूल में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ)नितिन सक्सेना ने सभी प्राचार्यों की बैठक लेकर उन्हें तिमाही परीक्षा के आधार पर अतिरिक्त कक्षाएं लगाने के निर्देश दिए। 

डीईओ ने तिमाही परीक्षा के परिणाम के आधार पर अतिरिक्त कक्षाओं में पढ़ाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तिमाही परीक्षा के परिणाम के आधार पर स्कूलों में तैयारी कराई जाए। साथ ही 10वीं व 12वीं की रेमेडियल कक्षाएं लगाकर पढ़ाए गए पाठ का रिवीजन, तिमाही परीक्षा में जिन सवालों को विद्यार्थी कर नहीं पाए उन्हें बताएं।साथ ही कमजोर विद्यार्थियों पर अधिक जोर दें।

50 प्रतिशत पाठ्यक्रम पूरा हुआ
प्राचार्यों का कहना है कि राजधानी में आए दिन कार्यक्रम आयोजित होते हैं और उसमें विद्यार्थियों सहित शिक्षकों को लगाया जाता है।वहीं स्थानांतरण से भी शिक्षकों का आना-जाना लगा हुआ है। ऐसे में अब तक कोर्स पूरा नहीं हो पा रहा है। सभी कक्षाओं का 50 प्रतिशत पाठ्यक्रम पूरा हुआ है।