मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती वर्ग 1- दस्तावेज सत्यापन हेतु अभ्यर्थियों की अतिरिक्त सूची यहां देखें- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के दौरान गड़बड़ी सामने आने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए कैंडीडेट्स की एडिशनल लिस्ट जारी की गई है। यह लिस्ट लोक शिक्षण संचालनालय एवं ट्राइबल डिपार्टमेंट दोनों की तरफ से जारी की गई है।

श्री अभय वर्मा आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश के हस्ताक्षर से जारी "दस्तावेज सत्यापन हेतु अभ्यर्थियों की अतिरिक्त सूची" के सम्बन्ध में सूचना में लिखा है कि, उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के आधार पर जनजातीय कार्य विभाग एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भर्ती की जा रही है। इस भर्ती प्रक्रिया में संयुक्त काउंसलिंग न होने से दोनो विभागों की सूचियों में नामों का दोहराव हुआ है अतः दोहराव से उद्भूत होने वाली प्रवर्गवार संभावित रिक्तियों की पूर्ति हेतु प्रवर्गवार उपलब्ध अभ्यर्थियों में से मेरिट कम में अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन हेतु अतिरिक्त सूची जारी की जा रही है। 

दस्तावेज सत्यापन में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से प्रवर्गवार विज्ञापित पदों की संख्या के अनुसार मेरिट क्रम में अंतिम चयन सूची जारी कर नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे नामों का दोहराव होने से अभ्यर्थियों द्वारा पदभार ग्रहण नहीं करने अथवा विभाग परिवर्तन की स्थिति में उद्भूत रिक्तियों के लिए शेष बचे अभ्यर्थियों में से मेरिट कम में रिक्त पदों की पूर्ति की जाएगी। दस्तावेज सत्यापन सूची में नाम होने मात्र से अभ्यर्थी नियुक्ति का दावा नहीं कर सकेगा। 

उम्मीदवार यहां क्लिक करके डायरेक्ट लिंक के माध्यम से एमपी ऑनलाइन पर शिक्षक भर्ती के लिए बनाए गए डेडीकेटेड पोर्टल पर पहुंच जाएंगे जहां TRC VARG 1 Additional list उपलब्ध है। पोर्टल पर लिस्ट को DOWNLOAD करने की फैसिलिटी नहीं है परंतु लिस्ट कॉपी कर सकते हैं और स्क्रीनशॉट कलेक्ट कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !