MP College news- 1st ईयर का रिजल्ट आए ना आए, 2nd ईयर में एडमिशन लेना होगा

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है कि जैन कॉलेज स्टूडेंट्स का फर्स्ट ईयर का रिजल्ट नहीं आया है उन्हें भी सेकंड ईयर में एडमिशन लेना पड़ेगा। रिजल्ट का इंतजार नहीं किया जा सकता। यदि वह एडमिशन की प्रक्रिया पूरी नहीं करेंगे तो रिजल्ट आने के बाद उन्हें एडमिशन नहीं दिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के सभी कॉलेजों में अभी तक फर्स्ट ईयर का रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है। हालांकि यह उच्च शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी है कि वह लगातार सभी विश्वविद्यालयों की मॉनिटरिंग करें और इस बात को सुनिश्चित करें कि शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार सभी गतिविधियों का संचालन हो परंतु उच्च शिक्षा विभाग की मॉनिटरिंग नहीं करने के कारण यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने लापरवाही की और अब छात्रों को परेशान किया जा रहा है। 

बीए, बीबीए, बीसीए, और बीएससी फर्स्ट ईयर का रिजल्ट कब तक घोषित नहीं हुआ है। उच्च शिक्षा विभाग का कहना है कि 30 सितंबर तक सेकंड ईयर में प्रोविजनल ऐडमिशन की प्रक्रिया पूरी करें। यदि पास हो गए तो एडमिशन को कंफर्म कर दिया जाएगा। यदि सप्लीमेंट्री आई तो एडमिशन वेटिंग में चला जाएगा और सप्लीमेंट्री के बाद कंफर्म कर दिया जाएगा। इसके लिए ₹500 फीस निर्धारित की गई है। सेकंड ईयर में एडमिशन लेने की लास्ट डेट 30 सितंबर 2022 घोषित की गई है।