EMPLOYEE NEWS- GOVT. स्कूल रुठियाई की प्रिंसिपल को हटाया, 16 शिक्षकों ने शिकायत की थी

गुना। 
मध्य प्रदेश के गुना जिले के रुठियाई हायर सेकेंडरी स्कूल की विवादित प्रभारी प्राचार्य को आखिरकार हटा दिया गया है। प्रभारी प्राचार्य ममता सोनी के खिलाफ स्कूल स्टाफ द्वारा लगाए गए मनमानी और अनियमितताओं के आरोप जांच में सही पाए जाने पर यह DEO ने उन्हें प्राचार्य के पद से हटाकर उच्च माध्यमिक शिक्षक धर्मेंद्र कुमार राजोरिया को प्रभारी प्राचार्य का जिम्मेदारी सौंपी है।

रुठियाई हायर सेकंडरी स्कूल की प्रभारी प्राचार्य ममता सोनी की मनमानी के खिलाफ 29 जुलाई को लामबंद हुए स्कूल स्टाफ के 16 शिक्षक और शिक्षिकाओं ने गुना जाकर डीईओ चंद्रशेखर सिसौदिया को 14 बिंदुओं का शिकायती पत्र सौंपा था। इसमें प्रभारी प्राचार्य पर आर्थिक गड़बड़ी करने व घोर लापरवाही बरतने सहित मनमानी करने के गंभीर आरोप लगाकर हटाने की मांग की थी। DEO ने भी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच बीईओ राघौगढ़ सुरेशचंद्र आर्य को सौंपी थी। साथ ही शिकायत लेकर पहुंचे स्टाफ को जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। 

DEO ने राघौगढ़ बीईओ को स्थल निरीक्षण सहित स्टाफ के बयान के जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे। जांच लिए रुठियाई स्कूल पहुंचे BEO ने पूरे स्टाफ के बयान लिए जिसमें लगाए गए सभी आरोप सही पाए गए। जांच प्रतिवेदन के आधार पर डीईओ चंद्रशेखर सिसौदिया ने प्रभारी प्राचार्य को हटाकर धर्मेंद्र राजौरिया का स्कूल का प्रभार सौंपा है। DEO चंद्रशेखर सिसोदिया ने बताया कि स्कूल स्टाफ ने उनके ऑफिस आकर शिकायत की थी। कलेक्टर ने मामले को TL में दिया था। राघौगढ़ बीईओ से जांच कराई थी। जांच में आरोप सही पाए गए हैं।