GWALIOR NEWS- महापौर पति का विजन पढ़िए, ग्वालियर में कैसा विकास करेंगे

मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण शहर ग्वालियर नगर निगम की महापौर श्रीमती शोभा सिकरवार के विधायक पति सतीश सिकरवार का इंटरव्यू प्रकाशित हुआ है। इसमें उन्होंने बताया है कि ग्वालियर के विकास को लेकर उनका विजन क्या है। 

ग्वालियर के विकास के लिए नगर निगम एडवाइजरी कमेटी बनेगी: सतीश सिकरवार

महापौर पति सतीश सिकरवार ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के जाने के बाद लोग ये बोलते थे कि कांग्रेस खत्म हो गई। कार्यकर्ता के मन में इस बात की टीस थी। कार्यकर्ता को ये चुनाव (ग्वालियर नगर निगम) जीतकर बताना था कि कांग्रेस अभी जिंदा है। एक बड़ा कारण शहर का डवलपमेंट न होना भी रहा। हमने तय किया है कि शहर के विकास के लिए एक एडवाइजरी कमेटी बनाई जाएगी। जिसमें निगम के सेवानिवृत्त अधिकारी, निगमायुक्त, बुद्धिजीवी, आर्किटेक्ट, डॉक्टर, इंजीनियर व अन्य शामिल रहेंगे। ये कमेटी शहर के विकास का रोडमैप तैयार करेगी। 

डेढ़ साल में ग्वालियर बदलता हुआ दिखाई देने लगेगा: महापौर पति ने कहा

हमारा शुरुआती फोकस शहर की सड़कों को दुरुस्त करना, ड्रेनेज सिस्टम को सुधारना और लोगों को पानी उपलब्ध कराने पर रहेगा। इसके बाद बस्तियों में स्मार्ट स्कूल खोलेंगे। शहर में अलग-अलग स्थानों पर हाट बाजार स्थापित किए जाएंगे। बड़े-बड़े मैदानों को हाट बाजार में परिवर्तित करेंगे। संपत्तिकर का पुनरीक्षण करेंगे, गार्बेज शुल्क हटाएंगे। नगर निगम के बहुत सारे मैदान है, जिन्हें हम मैरिज गार्डन के उद्देश्य से ठेके पर देंगे। कई पॉश इलाकों में निगम की जमीन है। वहां अच्छी मार्केट विकसित करेंगे। एक से डेढ़ साल में ग्वालियर में विकास होता दिखने लगेगा। 

ग्वालियर नगर निगम का ऑफिस शिफ्ट होगा

महापौर श्रीमती शोभा सिकरवार के पति एवं विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि शीतला सहाय जी नेे काउंटर मैग्नेट सिटी बनाने का प्रयास किया, लेकिन 25 साल बीतने के बाद भी हम सिटी को विकसित नहीं कर पाए। इसके लिए शासन-प्रशासन को चाहिए कि यदि वे जनता को वहां नहीं ले जा पा रहे, तो ऐसे में हम सरकारी कार्यालयों को वहां ले जाएं। इसके लिए हमे ही प्रयास करना पड़ेगा।