शिक्षकों की क्रमोन्नति आदेश कब जारी होंगे, कर्मचारी कल्याण के चेयरमैन ने बताया- MP NEWS

ग्वालियर
। मध्यप्रदेश के मुरैना में प्रवास पर आए कर्मचारी कल्याण मंडल के अध्यक्ष रमेश चंद शर्मा ने शिक्षकों के सबसे महत्वपूर्ण सवाल का जवाब दिया। उन्होंने बताया कि सरकार की तैयारी क्या है और स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षकों के क्रमोन्नति आदेश कब जारी होंगे। 

मध्य प्रदेश एंप्लाइज वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन रमेश चंद शर्मा को मुरैना में मध्य प्रदेश शिक्षक संघ, प्रांतीय शिक्षक संघ एवं आजाद अध्यापक संघ के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन सौपे गए। कर्मचारी नेता मुनेश सिकरवार, पवन परिहार व भवर सिंह तोमर ने श्री शर्मा को अध्यापक संवर्ग की क्रमोन्नत समस्या से अवगत कराते हुए बताया कि जनजातीय कार्य विभाग में 2006-07 2008-09 व 2010 में नियुक्त शिक्षकों को क्रमोन्नति मिल रही है। 

शिक्षकों के प्रमोशन के लिए सुझाव मांगे

लेकिन स्कूल शिक्षा विभाग में नियुक्त शिक्षकों को क्रमोन्नति नहीं मिल रही है। इस पर श्री शर्मा ने उन्हें आश्वस्त किया कि एक महीने के अंदर यह आदेश जारी हो जाएंगे। वहीं रामनरेश डण्डोतिय ने पदोन्नति का मुद्दा रखा। इस पर श्री शर्मा ने सभी शिक्षकों से कहा कि वे लिखित में बताएं कि पदोन्नति के बाद कौन सा पद मिले, इस पर सहमति बना लें, आदेश जारी हो जाएंगे। 

शिक्षक संगठन के पदाधिकारी राममूर्ति दंडोतिया ने चुनाव मानदेय दिए जाने का मुद्दा रखा। इस पर शर्मा जी ने कहा हम कल ही कलेक्टर मुरैना को पत्र लिखेंगे। एक सप्ताह में आपको चुनाव मानदेय मिल जाए ऐसी कोशिश करता हूं।