MP NEWS- पेंशनरों को भी 34% महंगाई राहत देने की मांग, धारा 49 खत्म करे सरकार

उज्जैन
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाकाल की नगरी उज्जैन में प्रवास के दौरान प्रदेश के कर्मचारियों को 1 अगस्त से 3% महँगाई भत्ता देने की आज घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश के शासकीय सेवकों को वर्तमान में 31% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है, जबकि केंद्र की ओर से 34% महगाई भत्ता दिया जा रहा है। उन्होंने कहा आज हम फैसला कर रहे हैं कि अगस्त माह से प्रदेश के कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ता मिले। 

उन्होंने कहा कि अगस्त माह का वेतन जिसका भुगतान सितंबर में होगा, उसमें ये बढ़ोतरी हम लागू कर रहे हैं, जिसमें शासन के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आयेगा। समग्र शिक्षक संघ, राज्य कर्मचारी संघ सहित अनेक संगठनों ने डीए बढ़ोतरी पर आभार जताते हुए सरकार से प्रदेश के पेंशनरों के लंबित डीए का भुगतान भी निर्धारित तिथि से करने का भी आग्रह किया है, उल्लेखनीय है कि प्रदेश के पेंशनरों को वर्तमान में महज 17% डीए प्राप्त हो रहा है।

धारा 49 खत्म करे सरकार

समग्र शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेशचंद्र दुबे ने प्रदेश सरकार से मध्यप्रदेश पुनर्गठन अधिनियम -2000 की धारा 49 को विलोपित कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने की मांग की है, उन्होंने कहा कि धारा 49 की आड़ में दोनों प्रदेशों के पेंशनरों का अप्रत्यक्ष रूप से शोषण किया जाना गलत है।