GWALIOR NEWS- नवजात की सिर कटी लाश मिली, नरबलि की आशंका

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मुरार नदी के किनारे एक नवजात बालक की सिर कटी लाश से सनसनी फैल गई। नवजात के धड़ पर एक भी खरोंच नहीं है, लेकिन सिर बेहद सफाई से काटा गया है। जिस तरीके से सिर काटा गया है पुलिस को आशंका है कि नवजात की नरबलि दी गई है। शव सोमवार शाम को मुरार नदी के किनारे भीम नगर के पीछे नाली में पड़ा मिला है। एक कुत्ता नदी से खोदकर उसे मुंह में दबाए जा रहा था।

घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। CSP ऋषिकेश मीणा तत्काल मौके पर पहुंच गए। पुलिस अफसर भी इसे नरबलि मानकर जांच कर रहे हैं। अब पता लगाया जा रहा है कि यह बच्चा किसका है और यहां बलि कौन दे सकता था। जिस इलाके में यह धड़ मिला है वहां तंत्र-मंत्र आम बात है।

पुलिस का मानना है कि बच्चे का सिर तरह से धड़ से अलग किया गया है यह नरबलि का मामला लग रहा है। धड़ पूरी तरह सुरक्षित है न सड़ा है न गला है। इससे आशंका है कि यह बलि रविवार-सोमवार दरमियानी रात 3 से 4 बजे के बीच दी गई है। इसके बाद सिर को कहीं ले जाया गया है, क्योंकि स्पॉट पर कहीं भी सिर नहीं मिला है और धड़ को यहीं कहीं दफनाया होगा जिसको श्वान (कुत्ता) ने खोदकर निकाल लिया। जिस भी बच्चे का शव है वह काफी स्वस्थ लग रहा है।

पुलिस तलाश रही कोई हाल का बच्चा लापता तो नहीं

सीएसपी मीणा ने तत्काल सभी थानों को सूचित किया है कि कहीं कोई हाल ही में हुआ बच्चा लापता तो नहीं है। साथ ही आसपास के हॉस्पिटल में भी पड़ताल की जा रही है कि कोई बच्चा गायब तो नहीं हुआ है। एक आशंका यह भी है कि बच्चे की डिलीवरी घर पर ही हुई होगी और नरबलि का प्लान पहले से ही होगा। इस बच्चे को सिर्फ बलि के लिए ही जन्म दिया गया होगा।

CSP ऋषिकेश मीणा का कहना है 

एक नवजात बालक का सिर कटा शव मिला है। पुलिस जांच कर रही है। जिस तरह से सिर कटा है नरबलि की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन पुलिस अभी स्पष्ट कुछ नहीं कह सकती है।