VIKRAM UNIVERSITY- परीक्षा की तारीख घोषित, आज जारी होगा टाइम टेबल

उज्जैन। 
मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विक्रम विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में रुकी हुई परीक्षाएं 18 जून से परीक्षाएं शुरू होगी। चुनाव के दिन पेपर नहीं होगा। ऐसे में परीक्षा की तैयारी कर बैठे करीब 150 कॉलेजों के 50 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। 

सोमवार से टाइम टेबल मिल जाएगा। परीक्षाएं मार्च में शुरू हो जाना थी लेकिन आचार संहिता लगने और विवि के कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगने की वजह से विवि प्रशासन रुकी हुई परीक्षाएं करवाने को लेकर निर्णय नहीं ले पा रहा था। करीब तीन माह से परीक्षाएं रुकी हुई थी। विश्वविद्यालय परिक्षेत्र के सभी प्राचार्य से परीक्षा संचालन को लेकर मंथन किए जाने के बाद बाकी की परीक्षाएं करवाने का निर्णय ले लिया है। इसमें बीएससी, बीए, बीकॉम की वार्षिक प्रणाली के आधार पर फ़र्स्ट इयर की मुख्य परीक्षाएं और एमए, एमकॉम व एमएससी के दूसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 जून से शुरू होगी।

विवि प्रशासन के अनुसार केवल चुनाव के दिन और अवकाश के दिनों में पेपर नहीं होगा, बाकी के दिनों में परीक्षाएं होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन सोमवार से टाइम टेबल जारी कर देगा और विद्यार्थियों को टाइम टेबल मिल जाएगा। पेपर का समय व सेंटर पूर्व निर्धारित ही रहेगा। विवि प्रशासन का कहना है कि चुनाव की वजह से परीक्षाएं करवाने में कुछ देरी जरूर हुई है। अब परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया जा रहा है। रूकी हुई परीक्षाओं का कार्यक्रम सोमवार को जारी कर दिया जाएगा। जिसमें छात्र विक्रम विश्वविद्यालय जाकर या विवि के पोर्टल पर परीक्षा टैब पर क्लिक कर टाइम टेबल देख सकेंगे।

रूकी हुई परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल निर्धारित कर लिया है। 18 जून से परीक्षाएं होगी। चुनाव के दिन और अवकाश के दिनों को छोड़कर बाकी के दिनों में परीक्षाएं होगी। सोमवार से टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा और विद्यार्थियों को टाइम टेबल मिल जाएगा। -प्रो.शैलेंद्र कुमार शर्मा, कुलानुशासक, विक्रम विवि