GWALIOR COLLEGE ADMISSION- 20 हजार में से 12 हजार सीटें खाली, स्टूडेंट्स का इंटरेस्ट बदला

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेज में संचालित स्नातक और स्नातकोत्तरों में पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 17 मई से आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। प्रक्रिया और कालेज लेवल काउंसलिंग का एक राउंड हो चुका है। सीट आवंटन के बाद छात्रों ने एडमिशन नहीं लिया है। 

पिछले वर्ष की तुलना में विद्यार्थियों में प्रवेश में कम रूचि दिख रही है, जिसके चलते गति धीमी है। विद्यार्थियों का बीए व ला के पाठ्यक्रम में ज्यादा रुचि हैं। साइंस व वाणिज्य के पाठ्यक्रम में ये रूचि नहीं ले रहे हैं। ऐसे में इन विषयों की सीटें खाली रह गई हैं। हालांकि आगामी दिनों में कुछ सीटों के भरने की संभावना है। शहर के 7 सरकारी कॉलेजों में UG की 13986 सीटों पर 5325 और PG की 5438 सीटों पर 2113 प्रवेश हुए हैं। पिछले साल अक्टूबर तक प्रवेश प्रक्रिया चली थी। 

CLC फर्स्ट राउंड के बाद UG में 8661 और PG में 3325 सीटें रिक्त रह गई हैं। KRG कॉलेज में स्नातक की सबसे अधिक सीटें 2558 व पीजी की 1495 सीटेें खाली हैं। CLC सेकंड राउंड में 29 व 30 को सीट आवंटन होंगी। कॉलेज लेवल काउंसलिंग में स्नातक में प्रवेश के लिए आवेदन करने का 24 जून को अंतिम दिन था, जबकि PG के छात्र शनिवार तक पंजीयन करा सकते हैं। UG के लिए सीट आवंटन 29 व स्नातकोत्तर के लिए 30 जून को होगा। छात्रों को 2 जुलाई तक प्रवेश लेना होगा।