MP NEWS- इंदौर, भोपाल और रीवा को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली

भोपाल
। भारत की सबसे आधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल और रीवा स्टेशन से जल्द ही सरपट दौड़ लगाती हुई दिखाई देगी। रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के 100 रैक तैयार किए हैं, जो भारत के विभिन्न महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों को आवंटित किए गए हैं। 

मध्यप्रदेश के इंदौर में महू रेलवे स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का एक रैक मिला है। जल्द ही महू इंदौर से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो जाएगी। इससे पहले रेलवे ट्रैक का ट्रायल किया जा रहा है। महू-दिल्ली समर स्पेशल ट्रेन को रतलाम से दिल्ली सेक्शन के बीच 130 किमी प्रति घंटे की गति से चलाया जाए। इसका फायदा भी यात्रियों को मिलेगा। इंदौर से दिल्ली यात्रा का समय कम होगा। 

इसी प्रकार मध्यप्रदेश के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन को दो और रीवा रेलवे स्टेशन को दो रैक आवंटित किए गए हैं। जिस स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रैक आवंटित किया जाता है। ट्रेन वहीं से शुरू होती है। यानी कि भोपाल से दो, रीवा से दो और इंदौर से एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रवाना होंगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.