KRG GWALIOR की छात्रा ने बॉयफ्रेंड के लिए मां के गहने चुराए - NEWS TODAY

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक छात्रा को घर की झूठी कहानी सुनाकर युवक ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक ने छात्रा से कहा था की उसकी मां बीमार है युवक की बातों में आकर छात्रा ने घर में रखे अपनी मां के 8 तोला सोने के जेवर युवक को दे दिए। लेकिन युवक ने जब काफी दिनों तक जेवर नहीं लौटाए तो छात्रा ने युवक से जेवर वापस करने को कहा तो युवक ने जेवर लौटाने से साफ मना कर दिया जिसकी शिकायत छात्र ने पहुंचकर पुलिस से की है पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर धोखाधड़ी करने वाले युवक के खिलाफ मामला दर्ज आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है।

ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र के न्यू सुरेश नगर कॉलोनी में रहने वाली 20 वर्षीय छात्रा रश्मी पुत्री शिवराम मांझी अभी बीकॉम की पढ़ाई कर रही है। छात्रा के साथ कोचिंग में उमेश गुर्जर उर्फ राधव पुत्र हुकुम सिंह गुर्जर निवासी फर्श वाली गली गुढ़ा भी पढ़ता है। क्योंकि कोचिंग में दोनों साथ पढ़ते हैं इसलिए उनकी अच्छी जान पहचान हो गई थी। 4 मार्च 2022 को उमेश उसे थाटीपुर चौराहे पर मिला और उसका रास्ता रोककर बातचीत के बहाने रोका और बताया कि उसकी बहन की शादी है। और उसे कुछ जेवर की जरूरत है। उसने छात्रा से कहा कि उसकी मा की तबीयत खराब है। उसका इलाज कराना है। और उसे अपनी बहन की शादी भी करनी है। जिसके लिए उसको पैसे चाहिए हैं।

इसके बाद वह सड़क पर ही रोने लगा तो छात्रा उसके झांसे में आ गई और अपनी मां से पूछे 4 लाख रुपए कीमत के सोने का हार, चूड़ियां,झुमकी,टॉप्स व अंगूठी सहित 8 तोला वजनी जेवर युवक के हाथों में थमा दिए। जब युवक ने काफी दिनों तक जब युवक ने जेवर नहीं लौटाए तो छात्रा ने युवक से अपने जेवर वापस करने को कहा तो वह आजकल में देने की कहने लगा। जब छात्रा ने युवक पर जेवर लौटाने का दबाव बनाया तो युवक जेवर देने से मुकर गया और छात्रा को जान से मारने की धमकी भी दे डाली।

छात्रा ने अपने स्तर पर युवक के बारे में छानबीन की तो पता चला कि युवक ने उसकी मां के जेवर मणिपुरम गोल्ड लोन देने वाली कंपनी में सोना गिरवी रखकर लोन ले लिया। ठगी का अहसास होते ही छात्रा ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

छात्रा ने थाटीपुर थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि वह KRG कॉलेज में स्टडी कर रही है उसी दौरान उसकी एक युवक से मुलाकात हुई जो उसका अपरिचित था उसके बाद युवक से उसकी दोस्ती हो गई थी युवक ने 1 दिन छात्रा को बताया था कि उसकी मां की तबीयत खराब है और अपनी बहन की शादी करनी है उसके कुछ पैसा चाहिए होगा और वह बहुत परेशानी में है छात्रा ने मित्र होने के नाते अपनी मां के जेवर युवक मित्र पर विश्वास करते हुए दे दिए थे उसके बाद जब छात्रा ने जेवर वापस मांगे तो युवक ने देने से मना कर दिया जब इस मामले में जांच की गई तो पता चला कि युवक ने मणिपुरम गोल्ड लोन बैंक में जेवर रखकर लोन ले लिया फिलहाल युवक के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया है युवक की तलाश की जा रही है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.